सीपीआईएम की जांच टीम ने मोसिमपुर गांव खुसरूपुर प्रखंड का किया दौरा

सीपीआईएम की जांच टीम ने मोसिमपुर गांव खुसरूपुर प्रखंड का किया दौरा

दलित महिला पर अत्याचार के खिलाफ कल प्रतिरोध सभा

जे टी न्यूज, पटना: सीपीआईएम की आज जांच टीम ने मोसीमपुर, खुसरूपुर प्रखंड में एक महादलित महिला आशा देवी के साथ उस गांव के सामंती गुंडों ने नंगाकर पीटे जाने एवं महिला के मुंह में पेशाब करने की शर्मनाक घटना की निंदा की है!
जांच टीम ने आज पीड़िता महिला और उसके परिजन से मुलाकात करके घटना की जानकारी ली!
महिला को माथे पर गंभीर चोट लगी है तथा मानसिक आघात की शिकार है! घटना की जानकारी देते हुए महिला के परिजन ने बताया कि पीड़िता ने 1500 रुपया कर्ज लिया था जिसे सूद सहित चुका दिया गया था! फिर भी प्रमोद सिंह और उसके पुत्र ने पैसा देने का दवाब डाला जिसने महिला ने देने से इंकार किया उसके बाद 23 सितंबर को रात्रि में महिला के पति को बंधक के नाम पर महिला को घर बुलाया उसके बाद महिला को नंगा करके पीटा गया! तथा उसके पुत्र अंशु सिंह ने महिला के मुंह पर पेशाब कर दिया! महिला किसी तरह जान बचाकर भागी! महिला के बयान पर एफआईआर दर्ज हुआ!
पार्टी के प्रयास से आज खुसरूपुर थाना का गांव के लोगो ने घेराव किया तब थाना ने पीड़िता के परिजन को एफआईआर कॉपी तथा अभियुक्त प्रमोद सिंह को गिरफ्तार करने की बात कही! आरोपी के पुत्र अभी तक फरार है! गांव में भय का माहौल है!


पार्टी ने थाना के पदाधिकारी को अविलंब अभियुक्त की गिरफ्तारी तथा पीड़ित महिला को उचित मुआवजा तथा उसकी जान माल की सुरक्षा प्रदान कराने की मांग की गई! राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन अविलंब घटना की संज्ञान ले तथा उचित कड़ी कारवाई करे ताकि ऐसी घटना की पुनरावृति ना हो!
*जांच टीम में सीपीआईएम के केंद्रीय कमिटी सदस्य अवधेश कुमार, राज्य सचिव मंडल सदस्य अरुण मिश्रा, पटना जिला सचिव मनोज कुमार चंद्रवंशी, जनवादी महिला समिति एडवा की सचिव सरिता पांडे, अमरनाथ, रंजीत सहित अन्य मौजूद थे!

Related Articles

Back to top button