राष्ट्रीय जनता दल व्यवसायिक प्रकोष्ठ का एकदिवसीय सम्मेलन सह मिलन समारोह आयोजित

राष्ट्रीय जनता दल व्यवसायिक प्रकोष्ठ का एकदिवसीय सम्मेलन सह मिलन समारोह आयोजित

जे टी न्यूज, पटना: बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल व्यवसायिक प्रकोष्ठ का एकदिवसीय सम्मेलन सह मिलन समारोह राष्ट्रीय जनता दल के राज्य कार्यालय कर्पूरी सभागार में प्रदेश अध्यक्ष गोपाल प्रसाद गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित की गई, जिसका संचालन प्रकोष्ठ के प्रधान महासचिव ई0 आयुष अग्रवाल ने की।

इस अवसर पर प्रदेश राजद के अध्यक्ष श्री जगदानन्द सिंह ने कहा कि महात्मा गांधी और डाॅ0 राम मनोहर लोहिया की विचार और आदर्श के साथ श्री लालू प्रसाद और तेजस्वी प्रसाद यादव आप सभी को सम्मान और अधिकार देने के प्रति संकल्पित हैं। जब देश की 140 करोड़ आबादी में आधी से अधिक आबादी रोटी, कपड़ा और मकान के लिए तरस रही है तो देश कैसे आगे बढ़ेगा, ये समझने की आवश्यकता है। जो लोग खतियान से लेकर नामांकन तक में जाति का उल्लेख करते रहे हैं वो लोग 75 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था के बाद बेचैनी में हैं। जातीये व्यवस्था वर्षों से चली आ रही है और ये किसने पैदा की इसको जो लोग विरोध करते हैं वो ही बतायें। ऐसे वाचाल लोगों के खिलाफ सचिवालय से लेकर पंचायत और गांव स्तर तक जवाब देने की आवश्यकता है। साथ ही व्यवसायियों के बीच समाजवाद, महात्मा गांधी, डाॅ0 लोहिया, जननायक कर्पूरी ठाकुर के विचारों के साथ श्री लालू प्रसाद और तेजस्वी जी के कामो और बातो को हर घर तक पहुंचाने की आवश्यकता है। महात्मा गांधी के हत्या करने वाले को केन्द्र की सत्ता में बैठे लोग महिमामंडित कर रहे हैं और आज उसी विचार की जमात केन्द्र की सत्ता में आपके हितों के साथ खिलवाड़ कर रही है, ये समझने की जरूरत है।

प्रधान महासचिव श्री रणविजय साहू ने कहा कि व्यवसायिक प्रकोष्ठ का संगठन प्रखंड और पंचायत स्तर तक मजबूत किया जाय। साथ ही लोगों को बताया जाय कि लालू प्रसाद और तेजस्वी जी ने हमेशा वैश्य समाज को सम्मान दिया है। लालू जी के मंत्रिमंडल में वैश्य समाज से छः मंत्री हुआ करते थे और राजद ने इस बार विधान सभा चुनाव में 12 टिकट वैश्य समाज को दिया और पार्टी का प्रदेश प्रधान महासचिव वैश्य समाज से बनाया। ऐसा सम्मान किसी दल ने नहीं दिया है।

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री उदय नारायण चैधरी ने कहा कि गारंटी की बात करने वाले 2020 के चुनाव में मोतिहारी चीनी मिल चालू करने बात किये थे, उस गांरटी का क्या हुआ, अब तक चीनी मिल चालू क्यों नहीं हुआ? जबकि तेजस्वी प्रसाद यादव ने नौकरी की गारंटी की बात की और महागठबंधन सरकार पांच लाख के करीब नौकरियां देकर नीतीश जी के नेतृत्व में नौजवानों के चेहरे पर मुस्कुराहट लाने का काम किया है।

राष्ट्रीय महासचिव श्री जयप्रकाश नारायण यादव ने कहा कि जनसंघ और भाजपा का विरोध करने वाले महात्मा गांधी, डाॅ0 राम मनोहर लोहिया के विचारों को मजबूती देने का काम राजद और लालू प्रसाद जी ने किया और सत्ता में वैश्य समाज को हिस्सेदारी भी दी।

राष्ट्रीय महासचिव श्री श्याम रजक ने कहा कि अडानी और अंबानी के इशारे पर छोटे व्यवसायियों और छोटे बाजारों को केन्द्र के सरकार के द्वारा समाप्त करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। इसी के तहत जीएसटी और अन्य तरह के व्यापारियों पर प्रताड़ना की दृष्टि से केन्द्र सरकार नये-नये कानून ला रही है। केन्द्र सरकार की नीतियांे के खिलाफ मजबूती से खड़े होने की आवश्कता है।

इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष डाॅ0 तनवीर हसन, पूर्व मंत्री राम प्रकाश महतो, विधायक श्रीमती मंजू अग्रवाल, प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद, बुहद्धजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार गुप्ता, महिला प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती रितू जायसवाल, संजय गुप्ता, संजीव पोदार, अमरेन्द्र चैरसिया, उपेन्द्र चन्द्रवंशी सहित अन्य गणमान्य नेतागण उपस्थित थे।

प्रदेश राजद के प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि राष्ट्रीय जनता दल में आज बड़ी संख्या में विभिन्न दलों के नेता और वैश्य समाज जनप्रतिनिधियों ने राजद के प्रदेश अध्यक्ष श्री जगदानन्द सिंह, प्रधान महासचिव रणविजय साहू, व्यवसायिक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल प्रसाद गुप्ता सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में राष्ट्रीय जनता दल की सदस्यता ग्रहण की।

जिनमें प्रमुख रूप से श्री रंजीत कुमार साह नगर परिषद चेयरमैन परबत्ता, सुदेश कुमार साह उप प्रमुख गया, राहुल कुमार सर्राफ, भरत प्रसाद गुप्ता, संजीव कुमार साह, राजेश सिंह, अनिल पोद्दार, गणपति झा सहित सैंकड़ों की संख्या में लोगों को राजद की सदस्यता ग्रहण कराते हुए इन सभी को पुस्तक, टोपी, गमछा और सदस्यता रसीद देकर इन्हें राजद का सदस्य बनाया गया।