मुख्यमंत्री ने कैफेटेरिया भवन का किया उद्घाटन पर्यटकीय सुविधा के विकास कार्य का भी किया शिलान्यास

मुख्यमंत्री ने कैफेटेरिया भवन का किया उद्घाटन पर्यटकीय सुविधा के विकास कार्य का भी किया शिलान्यास

जे टी न्यूज़, केसरिया/पू०च० : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नवनिर्मित कैफेटेरिया भवन का मंगल वार को उद्घाटन किए करीब दो पहर बारह बजकर आठ मिनट पर हेलिकेप्टर से उतर कर सिधा कैफेटेरिया भवन का उद्घाटन किए । उसके बाद भवन का अवलोकन किरने के बाद मंच पर आए जहां बोध गया से आए छबिस बौध्द भिक्षुओ द्बारा मंत्रोचारण किया गया ।उसके बाद रिमोट से पर्यटकीय सुबिधा के विकाश कार्य का शिलान्यास करने कि कोसिश किए ,मगर रिमोट काम नहीं किया ।

उसके बाद स्वयं शीलापट के समीप पहुंचकर पर्दा हटाकर उद्घाटन किए।बिना उद्बोधन के बौद्ध स्तुप निरीक्षण करने चले गये ।कयास लगाया जा रहा था कि मुख्यमंत्री नितिश कुमार केसरिया को कोई बहुत बड़ा सौगात देगे मगर क्षेत्र वासियों को निराशा हाथ लगी।याहा तक कि एक भी शब्द बोलने से परहेज किए।मिडिया कर्मी से भी परहेज करते देखा गया। बताते चलें कि यह कैफेटेरिया भवन भारतीय पर्यटन विभाग द्वारा करिब छ:कडोड के लागत से पांच एकड़ भू भाग पर बौध स्तुप के सामने बनाया गया है। बताया गया की जो पर्यटकिय सुविधा का शिलान्यास हुआ है वह करीब 19 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा।

उद्घाटन व शिलान्यास के उपरांत मुख्यमंत्री बौद्ध स्तूप पहुंचे। जहाँ स्तूप की परिक्रमा की। साथ ही यहाँ हो रहे विकासात्मक कार्यों की जानकारी ली। इससे पहले हेलीपैड पर जिले के प्रभारी मंत्री सह मद्य निषेध एवं निबंधन मंत्री सुनील कुमार, विधि मंत्री शमीम अहमद, विधायक शालिनी मिश्रा, डीएम सौरभ जोरवाल, एसपी कांतेश कुमार मिश्र पुर्व विधायक मो ओबैदुल्हा,रजिया खातून आदि ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। इसके बाद कार्यक्रम स्थल पर जाने के क्रम में कार्यकर्ताओं ने भी मुख्यमंत्री का अभिनन्दन किया।

Pallawi kumari

Related Articles

Back to top button