एआईएसएफ़ ने किया मुख्यमंत्री का पुतला दहन

एआईएसएफ़ ने किया मुख्यमंत्री का पुतला दहन
जे टी न्यूज, खगड़िया :


बिहार दरोगा परीक्षा प्रश्न पत्र लीक मामले को लेकर* एआईएसएफ परबत्ता, अंचल इकाई खगड़िया ने तोड़न द्वार से प्रतिरोध मार्च निकाला और थाना चौक पर नीतीश कुमार का पुतला दहन किया। प्रतिरोध मार्च का नेतृत्व जिला सचिव प्रशांत सुमन ने किया । पुतला दहन के बाद प्रतिरोध सभा आयोजित किया गया जिसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष अनुराग कुमार अनमोल और अंचल अध्यक्ष बिट्टू मिश्रा ने संयुक्त रूप से किया।

सभा को संबोधित करते हुए राज्य सचिव मंडल सदस्य सुशील उमाराज ने कहा कि लगातार प्रतियोगी परीक्षाओं में धांधली मेहनती छात्रों के भविष्य में साथ भद्दा मजाक है जिसे एआइएसएफ बर्दाश्त नहीं करेगी।

मौके पर उपस्थित ऑल स्टूडेंट्स फेडरेशन के जिला सचिव प्रशांत सुमन ने कहा ऐसा कोई भी परीक्षा नहीं होता है जिसका प्रश्न पत्र लीक नहीं होता है । भ्रष्टाचार और एग्जाम सेटिंग का पूरा का पूरा तंत्र पूरे बिहार में फैला हुआ है। हर क्षेत्र में शिक्षा माफिया और दलाल है । दलाल का चेहरा भी आम जनता से छुपा हुआ नहीं है । नितीश कुमार की सरकार और उसके पदाधिकारीयों ने एक मेकैनिज्म तैयार किया है जिस मेकैनिज्म का उद्देश्य हर परीक्षा में धांधली करवाना और रुपया कामना है । गरीब छात्र-छात्राओं को नौकरी से वंचित करना है।

ऐसे स्टूडेंट जिनके पास लाखों का रकम नहीं है वह रोजगार से वंचित हो रहे हैं। इससे भी बड़ी विडंबना इस बात की है कि पीड़ित छात्र अपनी ही लड़ाई लड़ने के लिए सड़क पर नहीं उतर पाते हैं क्योंकि उन्हें इस बात का डर होता है कि अगर आंदोलन करेंगे तो हमारे ऊपर एफआईआर हो जाएगा और नौकरी लेने में दिक्कत होगा ।

मौके पर अंचल उपाध्यक्ष राहुल यादव, शिवम कुमार, अभिनव आर्या, गोलू, आर्यन, कृष्णा, अंकित, सहित दर्जनों छात्र मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button