प्रभु स्मरण से बनेगा जीवन मंगलमय : मुनि रमेश कुमार

प्रभु स्मरण से बनेगा जीवन मंगलमय : मुनि रमेश कुमार

जे टी न्यूज, बिहारीगंज (डा. रूद्र किंकर वर्मा):

जीवन को मंगलमय बनाने के लिए अपने आराध्य देव का प्रातःकाल के समय श्रद्धा भक्ति से स्मरण करना चाहिए। प्रातः काल की मंगलवेला में अपने इष्ट का ध्यान करता है, इष्ट का स्मरण करता है उसे अवश्य ही भगवान का आशीर्वाद प्राप्त होता है। ब्रह्म मुहूर्त में जागरण से अनेक शारीरिक मानसिक और और भावनात्मक लाभ मिलते हैं। आज के युग में लोगों ने ब्रह्म मुहूर्त के महत्व को विस्मृत कर रहे हैं। इस कारण उनके जीवन में अमन चैन नहीं है। उपरोक्त विचार आचार्य श्री महाश्रमण जी के विद्वान सुशिष्य मुनि श्री रमेश कुमार जी ने वाणिज्य समिति धर्मशाला में आयोजित धर्मसभा को संबोधित करते हुए व्यक्त किये।

जैन मुनि रमेश कुमार कुछ दिन से बिहारीगंज में प्रवास कर रहे हैं उनके प्रवचन सुनने के लिए जैन, जैनेत्तर, अग्रवाल और बिहारी समाज के लोग काफी संख्या में आ रहे हैं। मुनि रमेश कुमार ने आगे कहा- प्रातःकाल की मंगलवेला में अपने प्रभु का नाम जप ने से पांच लाभ होते हैं।जिससे वह स्वयं,पूरा परिवार और समाज को लाभ मिलता है। हम ब्रह्म मुहूर्त में प्रभु स्मरण करने से स्वयं के व्यक्तित्व को प्रभावशाली बनाया जा सकता है।

मुनि रत्न कुमार जी ने कहा कि मनुष्य का जीवन चिन्तामणी रत्न के समान अमूल्य है ।इसे दुनिया के गौरख धंधों में नहीं खोना चाहिए। धर्म की आराधना के लिए भी समय निकालना चाहिए। जिससे यह जन्म सार्थक बन सके।

इस मौके पर कमल पटवारी विजय बोथरा सुमन बोथरा माखन जी सहित गण्यमान लोगों उपस्थित थे

*10 जनवरी को मुरलीगंज पहुचेंगे*

मुनि रमेश कुमार जी सहवर्ती मुनि रत्न कुमार जी बिहारीगंज से 9 जनवरी को विहार करके रजनी विराजेंगे और 10 जनवरी को मुरलीगंज पहुचेंगे। वहां पर भी कुछ दिनों का प्रवास रहेगा।

Related Articles

Back to top button