कुर्साकांटा में प्रमुख रानी देवी के विरुद्ध लाया गया अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने के बाद समर्थकों में खुशी

कुर्साकांटा में प्रमुख रानी देवी के विरुद्ध लाया गया अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने के बाद समर्थकों में खुशी

जे टी न्यूज, कुर्साकांटा :

कुर्साकांटा में प्रमुख रानी देवी के विरुद्ध लाया गया अविश्वास प्रस्ताव गुरुवार को निरस्त हो गया। इस कारण प्रखंड प्रमुख की कुर्सी अगले तीन सालों के लिए बरकरार रह गई। अब इनके विरुद्ध उक्त अवधि में कभी भी अविश्वास प्रस्ताव नहीं लाया जा सकता है। इसी के साथ इनका कार्यकाल भी पूरा हो जाएगा।

अविश्वास प्रस्ताव को लेकर प्रखंड मुख्यालय में पदाधिकारी के समक्ष वोटिंग कि प्रक्रिया शुरू किया गया जिसमें कुल 13 मतदान हुए जिसमें सारे मत प्रमुख रानी देवी को पड़ा विपक्ष में एक भी मत ना होने पर पदाधिकारी ने अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया। जोर आजमाइश के साथ विपक्ष के हर सियासी दांव पर सत्ता पक्ष भारी पड़ा। कुर्साकांटा प्रखंड मुख्यालय स्थित सभाभवन में पूर्व से निर्धारित तिथि के अनुसार बुलाई गई विशेष बैठक में अविश्वास प्रस्ताव लाने वाला विपक्ष संख्या बल में काफी कमजोर साबित हुआ।

 

इसके लिए कार्यपालक पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी मेराज जमील सहित अन्य अधिकारीयों ने मतदान के बाद अविश्वास प्रस्ताव गिरने की घोषणा कर रिपोर्ट जिला निर्वाची पदाधिकारी को भेजने की जानकारी दी। इसी के साथ प्रखंड प्रमुख रानी देवी की कुर्सी बरकरार रह गई।

जीत के बाद प्रमुख ने समर्थकों के साथ खुशी का इजहार किया। कार्यपालक पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी मेराज जमील की तरफ से बताया गया कि कुर्साकांटा प्रखंड प्रमुख रानी देवी पर लगाया गया अविश्वास प्रस्ताव खारिज हो गया। अविश्वास प्रस्ताव पारित करने के लिए कुल 18 पंचायत समिति सदस्यों में से 10 सदस्यों का एकमत होना जरूरी था। लेकिन मतदान में एक भी मत बिपक्ष को नही मिला जिससे अविश्वास प्रस्ताव गिर गया। इधर प्रखंड प्रमुख रानी देवी ने इस जीत को पंचायत समिति सदस्यों तथा क्षेत्र की जनता की जीत बताया। कहा कि यह असत्य पर सत्य की जीत है। उन्होंने कहा कि समिति के सभी सदस्य पूरी पारदर्शिता के साथ क्षेत्र का विकास करेंगे। इस मौके पर उप प्रमुख, इनदुभूषण मंडल, पूर्व प्रमुख सुशील सिंह मुन्ना सिंह बिजली देवी,

 

मोहम्मद हन्नान, रामराज शाह पूर्व मुखिया मुस्ताक अली, अरविंद मंडल, महेश शाह, मोहन मंडल, संजय दास, मनोज साह, कृतियानंद मंडल, सहित दर्जनों समर्थक मौजूद रहे

 

Related Articles

Back to top button