जनशिकायतों को सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ त्वरित निष्पादन करें अधिकारी-जिलाधिकारी

जनशिकायतों को सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ त्वरित निष्पादन करें अधिकारी-जिलाधिकारी

जे टी न्यूज, मधुबनी: जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा ने समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित “जनता के दरबार मे जिलाधिकारी” कार्यक्रम में आये 115 परिवादियों से मिलकर उनकी समस्यायों को सुना, जिसमें कई मामलों में स्वयं सबंधित पदाधिकारियो से दूरभाष पर बात कर त्वरित निष्पादन का निर्देश दिया,शेष आवेदनों को संबधित विभाग के पदाधिकारियो को ससमय निष्पादन को लेकर अग्रसारित कर कृत करवाई से अवगत कराने का निर्देश दिया।।

प्राप्त शिकायतों में भूमि अतिक्रमण , भूमि विवाद,नल-जल योजना,आपसी विवाद,जनवितरण आदि से संबधित मामले सबसे अधिक पाए गए। इसके अतिरिक्त समाजिक सुरक्षा योजना, बाल विकास परियोजना,शिक्षा सहित अन्य कार्यालय में लंबित मामले भी प्राप्त हुए।

शिकायत कर्त्ता महेश यादव मधुबनी के द्वारा अतिक्रमण संबंधी मामला को लेकर शिकायत किया गया । प्रखण्ड~राजनगर के निवासी जैतून खातून के द्वारा निजी जमीन के अतिक्रमण कर लेने के संबंध में शिकायत किया।

प्रखंड~ लौकही के ग्राम~धता पूर निवासी सीताराम यादव ने पर्चा से मिले जमीन पर दखल कब्जा कर लेने से संबधित शिकायत किया गया।जिलाधिकारी ने न केवल आए हुए परिवादियों की समस्याओं को सुना बल्कि, उन समस्याओं के संदर्भ में संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश भी दिए।

उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्राप्त जनशिकायतों को पूरी गंभीरता से लेकर सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ उसका त्वरित निष्पादन करे। उक्त अवसर कई अधिकारी उपस्थित थे।

 

Related Articles

Back to top button