29 जनवरी 2024 को पटना में होगा बढ़ई अधिकार रैली – राहुल*

29 जनवरी 2024 को पटना में होगा बढ़ई अधिकार रैली – राहुल*

जे टी न्यूज, समस्तीपुर: विश्वकर्मा काष्ठ शिल्पी विकास समिति समस्तीपुर ईकाई की ओर से बढ़ई अधिकार रैली के लिए रथ का भ्रमण किया जा रहा है आज रथ सरायरंजन, उजियारपुर एवं दलसिंहसराय में घूम घूम कर बढ़ई समाज को 29 जनवरी को होने वाली बढ़ई अधिकार रैली में जाने के लिए जागरूक किया गया। जिला सचिव राहुल रमन ने कहा विश्वकर्मा अधिकार रैली दिनांक 29/01/2024 सोमवार को स्थान मिलर हाई स्कूल मैदान, पटना में आयोजित किया गया है।

उक्त रैली में सुबे बिहार से हजारों विश्वकर्मा बढ़ई समाज उपस्थित होकर अधिकार के लिए सात सूत्री मांगों पर आंदोलन करेंगे । विदित हो की आजादी के 77 वर्षों के बाद भी सत्ता में हमारी भागीदारी शून्य है।

हम लोगों के पैतृक पेशा के खिलाफ कई काले कानून बना दिए गए हैं। इस समाज पर शोषण जुलुम बढ़ती जा रही है। हमारे बढ़ई समाज में एक भी विधायक या जनप्रतिनिधि ना रहने के कारण हमारी बातों को नहीं उठाया जाता है। 98 प्रतिशत भूमिहीन जिसमें 82 प्रतिशत दैनिक मजदूरी पर निर्भर है।

गलत नीतियों के कारण हमारी पेशा समाप्त हो रही है। जाति जनगणना के अनुसार 20 लाख हम लोगों की जनसंख्या है। हमसे कम जनसंख्या वाले सत्ता में हैं।

संगठन तय किया है कि आने वाले चुनाव में राजनीतिक पार्टी को जवाब देगी जो हमारे लोगों को सत्ता में भागीदारी की बात करेगी उसके लिए समाज मतदान करेगी ।

Related Articles

Back to top button