निजी नर्सिंग होम में हुई महिला की मौत नर्सिंग होम को किया गया सील 

निजी नर्सिंग होम में हुई महिला की मौत नर्सिंग होम को किया गया सील

जे टी न्यूज, केसरिया/पू०च०:

डॉ आर के दूबे के क्लीनिक में शनिवार को हुई एक महिला की मौत के बाद प्रशासन हरकत में आया है। जिसके बाद रविवार को प्रखण्ड मुख्यालय स्थित कई निजी नर्सिंग होम, जाँच घर व अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की गई।

इस क्रम में सीएचसी के समीप संचालित आर्यन हॉस्पिटल में सुन्दरापुर की एक प्रसूता सहित कई अन्य मरीज पाये गये। प्रसूता के परिजन ने बताया कि सीएचसी की एएनएम श्रीकांति के द्वारा इस अस्पताल में भेजा गया है।

छापेमारी टीम ने इस निजी अस्पताल से करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं छापेमारी से कई अवैध नर्सिंग होम, जाँच घर, अल्ट्रासाउंड केंद्र व दवा दुकानों में ताला लटक गये। छापेमारी टीम में शामिल बीडीओ मनीष कुमार सिंह ने बताया कि अवैध रूप से संचालित नर्सिंग होम में प्रसव कराये जाने की सूचना मिली।

इस आलोक में कार्रवाई की गई। जिसमें अस्पताल संचालकों के द्वारा कोई वैध कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया। उन्होंने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की कर्मी के मरीजों को निजी अस्पताल में भेजने की भूमिका की जाँच की जाएगी।

छापेमारी टीम में बीडीओ के अलावा प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अर्चना, थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह, एसआई ओम पाल सहित अन्य शामिल थे।

Related Articles

Back to top button