डीएम ने हरी झंडी दिखा रबाना किया वोटर जागरुकता वाहन

डीएम ने हरी झंडी दिखा रबाना किया वोटर जागरुकता वाहन

जे टी न्यूज, मधुबनी: जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा ने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की नुक्कड़ नाटक की 4 टीम को 4 जागरूकता वाहन के साथ समाहरणालय से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सरकार की जल-जीवन-हरियाली अभियान,नशा मुक्ति अभियान,सामाजिक सुधार अभियान एवं मतदाता जागरूकता अभियान की थीम पर जिले के महादलित टोला सहित कुल 125 स्थानो पर नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया जाएगा। नाटक दो पार्ट में होगा। प्रथम पार्ट में नशामुक्ति,जल-जीवन-हरियाली,सामाजिक सुधार अभियान पर आधारित नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन होगा। दूसरे पार्ट में दूसरे सेटअप के साथ मतदाता जागरूकता पर एक लघु नुक्कड़ नाटक होगा,जिसमे वोट के महत्व पर आधारित संदेश होगा,साथ ही उपस्थित सभी लोगो को मतदाता जागरूकता शपथ भी दिलाई जाएगी,साथ ही हैंड सेल्फी के द्वारा उपस्थित लोग सेल्फी भी लेंगे। कार्यक्रम में आम जन के साथ साथ स्थानीय जीविका दीदी,सेविका-सहायिका, विकास मित्र,आशा,स्थानीय जनप्रतिनिधि आदि उपस्थित भी उपस्थित रहेंगे।

 

आज सूचना एवं जनसंपर्क विभाग से पंजीकृत कलाकारों/टीमों के द्वारा कुल 9 स्थानो पर नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति की गई । रहिका प्रखंड के कार्यालय परिसर,मधुबनी रेलवे स्टेशन, पंचायत~संभूआर के सामुदायिक भवन मेहतर टोला संभुआर में नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति की गई।विस्फी प्रखंड के कार्यालय परिसर,पंचायत~ नाहस रुपौली उत्तरी के बजरहा मोची टोल, पंचायत~ सिमरी के मोची टोल सनमा, में नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति की गई। बाबूबरही प्रखंड के कार्यालय परिसर, पंचायत ~महिसवारा के बेला हरिजन टोल, पंचायत~घोंघौर के पश्चिमी हरिजन टोल में नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति की गई।

झंझारपुर प्रखंड के कार्यालय परिसर, पंचायत ~ विदेश्वर स्थान के महादलित टोल पंचायत~अररिया संग्राम के मुसहरी टोल में नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति की गई। उक्त अवसर पर डीडीसी दीपेश कुमार,एडीएम शैलेश कुमार,डीपीआरओ परिमल कुमार,एसडीओ अश्वनी कुमार सहित कई अधिकारी उपस्थित थे

Related Articles

Back to top button