कोरोना ख़ौफ़:जिले में कोरोना संक्रमित की संख्या बढ़कर हुई सात,

बंदी के बावजूद जिले भर में कई होटल दिन भर खुले रहते

 


लॉक डाउन उल्लंघन जोरों पर

 


जेटी न्यूज़।

समस्तीपुर: जिला अंतर्गत रोसड़ा में चार और हसनपुर मे दो कोरोना मरीज का जांच रिपोर्ट पॉजेटिव मिला है। जबकि एक पहले से ही विधापतिनगर से था। इस प्रकार अभी तक जिला में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 7 हो चुकी है ।

समस्तीपुर जिला के लोग अपने ही द्वारा की जा रही लापरवाही के बावजूद काफी दहशत मे है, लेकिन अभी भी सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं, लॉक डाउन, सोशल डिस्टेसिंग आदि इनके लिए धकोसला है, लोग वेवजह बाइक पर तीन- तीन आदमी सवारी कर रहा है।

चाय, पान, कुछ होटल खुले नजर आ ही जाते हैं। अंदर मे लोंग बैठकर नास्ता-पानी, गांजा का उपयोग करते मिलेंगे। कोई सुध लेने वाला नहीं। ग्रामीण क्षेत्रों में तो जुआ आप समाज का अंग बन गया है। यहां तक कि कुछ जनप्रतिनिधि भी इसमें शामिल रहते हैं।

आमगाछी, लीची गाछी, केले के बागान, सरकारी भवनों के इर्द-गिर्द भीड़ लगाकर जुआ खेल रहे राष्ट्रीय जुआ खिलाड़ियों को देखा जा सकता है। इसी क्रम में पंचायतों मे मनरेगा कि काम भी शुरू कर दिया गया है जिसमें भी पुरूष महिला मजदूर का भीड़ उमर पड़ा है।

क्योंकि सरकार को 40% का नुक़सान हो रहा था। सरकार ने सोचा कि जनता जब नहीं मान रही है तो हम क्यों मानें, लगे हाथों अपना 40% सोझ कर लें। कागज पर तो लाॅक डाउन है ना।

बैंकों में भीड़ लग ही रहे हैं, जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं के यहां भीड़ लग ही रहे हैं, जिला से लेकर प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों को समझना चाहिए कि अभी तो बाहरी लोगों में संक्रमण मिल रहा है अगर यह संक्रमण गांव से आने लगेगा स्थिति संभाले नहीं संभल लेगा और स्थिति नहीं सुधरी तो हालात और खराब होंगे।

6 लोगों के संक्रमित की पुष्टि जिलाधिकारी शशांक शुभांकर ने की है। यह सभी लोग पश्चिम बंगाल से आए हुए थे तथा इन्हें क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया था, जहां से की इनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था, जिसमें इनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। फिलहाल इन्हें आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button