5 वर्षो से लंबित कार्रवाई को शीघ्र रूप नहीं दिया गया तो यूनाइटेड प्रेजिडेंट एंड डॉक्टर्स एसोसिएशन लेंगे कड़े निणर्य :डॉ विनय

व्यक्तिगत क्षतिपूर्ति की परवाह किये बगैर देश के लिए निष्पक्ष रूप से खड़े हैं

– कोरोना के विरुद्ध पूरी शिद्दत से लड़ रहे है कार्यरत रेसिडेंट, पोस्ट ग्रेज्युएट ट्रेनी

इंटर्न डॉक्टर की उपेक्षा करना पड़ सकता है महंगा – अध्यक्ष

जेटीन्यूज़

*दरभंगा:*

कोरोना जैसी खतरनाक संक्रमण के इस दौर में जहां एक तड़फ दुनिया के हर उम्मीद के दरवाजे बंद हो चुके है तो वहीं दूसरी तड़फ सबसे प्रभुत्व शक्ति के रूप में अपनी सारी शक्तियों को अदा करने वाले चिकित्सक सरकार से लगातार अपने स्टाइपेंड बढ़ोतरी की गुहार लगा रहे है।

जिसको लेकर यूनाइटेड प्रेजिडेंट एंड डॉक्टर्स एसोसिएशन इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष सह पीएमसीएच के शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ विनय कुमार ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार , स्वास्थ मंत्री मंगल पांडेय व स्वास्थ विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार को पत्र लिखकर स्टाइपेंड बढ़ोतरी के कारवाई को शीघ्र सकरात्मक रूप देने की बात कहते हुए चेतवानी भी दी है।

अध्यक्ष डॉ विनय ने जारी रिलीज में स्पष्ट किया है कि महा आपदा के इस दौर में राज्य के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में कार्यरत रेसिडेंट , पोस्ट ग्रेज्युएट ट्रेनी एवं इंटर्न डॉक्टर पूरी शिद्दत से अपने चिकित्सकीय कर्तव्य पर जुटे हैं।

लेकिन उनके स्टाइपेंड के नाम पर उन्हें एक दिहाड़ी कामगार से भी कम स्टाइपेंड पर काम करना पड़ रहा है। डॉ कुमार ने कहा है कि वर्तमान परिस्थितियों में देश कोरोना जैसी खतरनाक संक्रमण के दौर से हलकान है। जिस कारण देश में तमाम व्यवस्थाएं पूर्ण रूपेण ठप पड़ी है।

ऐसे कई ऐसे चिक्तिसक ने अपनी जान भी गंवा दी है, जो हम चिक्तिसक समाज के लिए शहीद के रूप में जाने जाएंगे। डॉ विनय ने कहा कि इस वैश्विक संकट में देश के नागरिकों के लिए 24 घँटा चिकित्सक, स्वास्थ कर्मी व स्वास्थ महकमा अग्रिम भूमिका निभाने को प्रतिबद्व है।

जैसा कि बिहार सरकार का आदेश है कि प्रत्येक 3 वर्षो में स्टाइपेंड में बढ़ोतरी होनी है। सरकार की मंशा ऐसे में स्पष्ट है कि वे सिर्फ डॉक्टरों से काम लेकर उन्हें वाजिब मेहनताना नहीं देना।

अध्यक्ष डॉ विनय ने कहा कि ऐसे विकट मौके पर सरकार व विभाग अगर उनके वाजिब बढ़ोतरी की कार्रवाई में लीपापोती करने का कार्य करेगी तो एसोसिएशन कड़े निर्णय लेने को कटिबद्व है।

Related Articles

Back to top button