कर्मियों के खाते में हो एक मुश्त बकाया भुगतान – डॉ. ठाकुर, सीनेट सदस्य ने राज्यपाल को दिया ज्ञापन


कार्यालय, जेटी न्यूज।

दरभंगा। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के सीनेट सह एकेडमिक काउंसिल के सदस्य डॉ. शंभूनाथ ठाकुर ने वित्तरहित शिक्षाकर्मियों के बर्षो से बकाए अनुदान का भुगतान जल्द से जल्द करने के लिए महामहिम राज्यपाल को एक ज्ञापन सौंपा है।

कुलाधिपति को प्रेषित ज्ञापन में उन्होंने कहा है कि बिहार के वित्तरहित शिक्षाकर्मियों का अनुदान लगभग नौ बर्षों से सरकार के पास लंबित है और सरकार इसपर कुंडली मारकर बैठी हुयी है। जिसके कारण इस लॉक डाउन की विकट परिस्थिति में वित्तरहित कर्मी भुखमरी के कगार पर पहुंच गए है। प्रो. ठाकुर ने बताया है l

किकि भी अनुदान विश्वविद्यालय को भेजा जाता है वह भी महाविद्यालय के शाशीनिकाय रूपी कंस की भेंट चढ़ जाता है। इसलिए सरकार को सलाह दी जाय कि अनुदान सीधे कर्मियों के व्यक्तिगत खाते में भुगतान किया जाय।

उन्होंने कहा कि महोदय, यह बेहद दुर्भाग्य पूर्ण है कि राज्य सरकारों ने 1973 से अभी तक सिर्फ कमिटी ही बनाई है परन्तु परिणाम जस का तस है। बिहार से वित्तरहित शिक्षा नीति के कलंक को समाप्त किया का सकता है केवल ईमानदार इच्छाशक्ति और सकारात्मक सोच की जरूरत है।

पत्र में उन्होंने आग्रह किया है कि इस दिशा में सकारात्मक पहल करते हुए त्रासदी के इस महासमंद में पूर्व के सभी वकाए का एकमुश्त भुगतान करने हेतु सरकार को निर्देशित किया जाय।

Related Articles

Back to top button