बीस लाख करोड़ के पैकेज की घोषणा और वित्त मंत्री द्वारा खर्च का विवरण सिर्फ राजनीतिक लफ्फाजीः संजीत9431406262

सड़कों पर खड़े होकर विरोध प्रदर्शन करते हुए प्रधानमंत्री से भाकपा कार्यकर्ताओं ने रखी 10 सूत्री मांगे

 

जेटीन्यूज़
भागलपुर: सनहौला प्रखंड में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रव्यापी अाह्वान पर गुरुवार को भागलपुर जिले के सभी प्रखंडों में प्रवासी मज़दूरों के लिए और अधिक ट्रेन और बसें चलाकर इसमें उन्हें खाना और पानी की सुविधा देने,सभी मज़दूरों को दस हज़ार रुपये यात्रा भत्ता के तौर पर दिए जाने,मनरेगा को कमजोर नहीं किये जाने,मनरेगा के तहत काम के दिन बढ़ाए जाने व प्रत्येक परिवार के सभी वयस्क सदस्यों को समय पर भुगतान दिये जाने,ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार और आवास की गारंटी दिये जाने, राशन देने के लिए किसी भी तरह की शर्त नहीं रखे जाने,श्रम कानून के साथ कोई छेडछाड़ नहीं किये जाने,ग्रामीण क्षेत्रों के गरीब और छोटे किसानों के मुद्दों का उचित निवारण किये जाने,बुजुर्गों व विध्वाओं और शारीरिक रूप से अक्षम व्यक्तियों के लिए पेंशन और दूसरी सामाजिक सुरक्षाएँ सुनिश्चित किये जाने आदि प्रवासी मजदूरों की मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया। जिसका सन्हौला प्रखंड में भी जोरदार असर देखने को मिला। भाकपा युवा नेता संजीत सुमन के नेतृत्व में सन्हौला डाक बंगला चौक पर विभिन्न मांगों को लेकर भाकपा कार्यकर्ताओं के द्वारा हाथ और सिर में काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे थे।

प्रेस को संबोधित करते हुए भाकपा युवा नेता संजीत सुमन ने कहा कि प्रधानमंत्री की ओर से की गई बीस लाख करोड़ के पैकेज की घोषणा और वित्त मंत्री द्वारा इसके खर्च का विवरण सिर्फ राजनीतिक लफ्फाजी है और कुछ नहीं। उन्होंने कहा कि उनके पास कोराना से पैदा हुए संकट से निपटने के लिए कोई ठोस योजना नहीं है।

मोदी सरकार की नव-उदारवादी नीतियों की वजह से भारतीय अर्थव्यवस्था बीमार पड़ गई है और वह डूब रही है।कोरोना के संकट ने इसे और बढ़ा दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसे वक्त में लोग असहाय और हताश महसूस नहीं करे, इसीलिए उनकी पार्टी आगे बढ़कर केंद्र सरकार की इस निष्ठुरता के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन पूरे देश में कर रही है।

इस विरोध प्रदर्शन में शामिल भाकपा के कैलाश पासवान, दिलीप यादव, नौजवान संघ सह जिला परिषद के सदस्य अनिरुद्ध कुमार, अंचल उपाध्यक्ष मिहिकलाल यादव के अलावा दर्जनों कार्यकर्तागण मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button