समाजशास्त्र विभाग के सहायक प्राध्यापक डॉ सुमन कुमार झा ने अपने आवास पर परिवार के सभी सदस्यों के साथ रखा उपवास ।9431406262

जेटीन्यूज़
दरभंगा :

सोमवार को ईद के दिन एमएमटीएम महाविद्यालय दरभंगा के पीड़ित शिक्षक डॉ सुमन कुमार झा ने सरकार द्वारा निर्धारित लॉक डाउन के नियमों का अनुपालन करते हुए महाविद्यालय के शासी निकाय एवं प्रभारी प्रधानाचार्य द्वारा बरती गई घोर वित्तीय अनियमितता एवं तानाशाही रवैए के खिलाफ लक्ष्मी सागर स्थित अपने आवास पर अपने परिवार के सभी सदस्यों के साथ एक दिन का उपवास रखा ।

पूछे जाने पर डॉक्टर ने बताया कि वर्तमान समय में संपूर्ण विश्व कोरोना महामारी के संकट से जूझ रहा है एवं हम शिक्षकों के सामने भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है , परंतु इस संकट काल में महाविद्यालय द्वारा जो महाविद्यालय के शिक्षाकर्मियों के बीच मासिक वेतन एवं अनुदान का भुगतान किया गया है उससे हमें वंचित रखा गया है ।

यह महाविद्यालय प्रबंधन का मेरे साथ किया गया घोर अन्याय है। मैं बरसों से नियमित रूप से महाविद्यालय के पठन-पाठन एवं विश्वविद्यालय द्वारा समर्पित कार्य को श्रद्धा पूर्वक करता आ रहा हूं लेकिन मुझे महाविद्यालय द्वारा भुगतान से वंचित रखना न्यायोचित नहीं है ।

इसलिए मैं विवश होकर महाविद्यालय प्रबंधन के खिलाफ आंदोलनात्मक रुख अपनाते हुए एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम का प्रारंभ कर रहा हूं प्रबंधन द्वारा जल्दी मेरी समस्याओं का निदान नहीं किया जाता है तो लॉक डाउन समाप्त होने के पश्चात हम सभी पीड़ित शिक्षक कर्मी महाविद्यालय परिसर में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल का कार्यक्रम चरणबद्ध तरीके से प्रारंभ करेंगे और फिर भी यदि हम लोगों की बात नहीं मानी जाती है l

तो यह कार्यक्रम विश्वविद्यालय एवं राज्य स्तर पर आयोजित किया जाएगा ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के सीनेट सदस्य डॉ अशोक कुमार झा एवं सिनेट सदस्य सह शिक्षक प्रतिनिधि डा राम सुभग चौधरी ने धरना स्थल पर पहुंचकर उपवास पर बैठे शिक्षक एवं उनके परिवार के सदस्यों को पुष्प माला पहनाकर कार्यक्रम की शुरुआत की एवं मेरी मांगों के समर्थन में अपनी सहमति व्यक्त की ।

इस कार्यक्रम में संयोजक बिहार प्रदेश संबद्ध महाविद्यालय संघर्ष समिति के प्रोफेसर अखिल रंजन झा, डॉक्टर मनोज कुमार झा, डॉक्टर चंद्रकांत मिश्रा, प्रोफेसर अनिल कुमार मिश्रा,एवम दीपक झा उपस्थित थे ।

Related Articles

Back to top button