सेवानिवृत्त शिक्षकों/ कर्मचारियों का पहली‌ बार सी एफ एम एस माध्यम से पेंशन का भुगतान आरंभ हुआ

जेटी न्यूज़।

दरभंगा::- सेवानिवृत्त शिक्षकों/कर्मचारियों का पहली‌ बार सी एफ एम एस माध्यम से पेंशन का भुगतान आरंभ हुआ।
कई बार स्मारित किये जाने के‌ उपरान्त विश्वविद्यालय को नहीं प्राप्त हो‌ सका 125 सेवानिवृत्त कर्मियों का के वाई पी। लगभग 3275 पेंशनरों में ‌से 125 ने अद्यतन अपना के वाई पी फार्म भरकर जमा नहीं किया है।

ज्ञात हो कि वर्तमान वित्तीय वर्ष से कार्यरत कर्मियों की तरह पेंशनरों को भी ‌पेंशन की राशि कोषागार‌ के द्वारा सी‌ एफ एम एस के माध्यम से उनके खाते में जमा किये जाने का निर्देश प्राप्त था। पूर्व में कुल 837 पेंशनरों जिनके के वाई पी विश्वविद्यालय में जमा नहीं थे , विश्वविद्यालय द्वारा उनकी सूची जारी किया गया था। कुलसचिव कर्नल निशीथ कुमार राय ने जानकारी दी है कि 2675 पेंशनरों के माह मार्च, अप्रैल 2020 की राशि कोषागार को भेज दी गई है l

औ कोषागार पदाधिकारी से आग्रह किया गया है कि आज उनके खाते में राशि जमा कर दिए जाय। 450 पेंशनरों के पेंशन भुगतान हेतु आज देर शाम कोषागार को राशि भेज दी जाएगी। जिन पेंशनरों का के वाई पी उपलब्ध नहीं रहने के कारण पेंशन का भुगतान लंबित है उनकी सूची नीचे दी जा रही है।

सभी प्रधानाचार्यों/ विभागाध्यक्षों अथवा वहां कार्यरत अन्य शिक्षकों/कर्मचारियों से ‌अनुरोध किया जाता है कि वे अपने संस्था से सम्बन्धित‌ कर्मियों को सूचित करने की‌ कृपा करें ताकि‌ के वाई पी जमा करने के पश्चात उनका पेंशन भुगतान की प्रक्रिया आरंभ की जा सके।

Related Articles

Back to top button