बिहार में आसन्न विधानसभा चुनाव की बिगुड़ सुनते ही राजनीतिक दलों में गुटबाजी शुरू 

बिहार में आसन्न विधानसभा चुनाव की बिगुड़ सुनते ही राजनीतिक दलों में गुटबाजी शुरू

 

समस्तीपुर जिले में मची राजनीतिक हलचल

 

आर.के. बर्मा

समस्तीपुर, बिहार::- समस्तीपुर जिले में मची राजनीतिक हलचल । विधानसभा चुनाव की धमक आते ही जिले के तमाम छोटे बड़े राजनीतिक दलों में गुटबाजी शुरू हो गई है। बताया जाता है कि की भाजपा +जद यू गठबंधन जिले में दो खेमों में बंटा हुआ है ।

जिसका खामियाजा इन गठबंधनों में टूट-फूट टूट विधानसभा चुनाव में होने की संभावना प्रवल दिखाई दे रहा है। एक खेमा माफिया तंत्र का है जिसमें शहर के चुनिंदे ठेकेदारों का है तो दूसरी खेमा व्यावसाय से जुड़े व्यावसायिकों का बना हुआ है। इससे इतर राजद +कांग्रेस गठबंधन भी नहीं है। इसमें भी माफिया हद तक हावी है । जिले का चुनावी रणनीति की शुरुआत हो चुकी है । आरोप _प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है। इस बार की चुनाव दिलचस्प होने की संभावना दिखाई दे रहा है।

क्योंकि बिहार के तमाम राजनीतिक दल भाजपा +जद यू गठबंधन को विधानसभा से बाहर का रास्ता दिखाने के लिए लिए पुरजोर कोशिश कर रहे हैं। फिलहाल समस्तीपुर विधानसभा सीट पर राजद +कांग्रेस गठबंधन का कब्जा है ।

राजद विधायक जनता के बीच बने हुये है लेकिन क्षेत्र से विकास गायब है । आशंका जताई जा रही है कि कहीं विपक्षी पार्टी के पास सीट ना चला जाए। इसी एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ सकता है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.