एसएफआई के द्वारा चलाया गया सदस्यता अभियान

एसएफआई के द्वारा चलाया गया सदस्यता अभियान

जे टी न्यूज, समस्तीपुर:

भारत का छात्र फेडरेशन एसएफआई के द्वारा विभूतिपुर प्रखंड स्थित मोहम्मदपुर सकरा के कोचिंग संस्थानों में जाकर एसएफआई जिला अध्यक्ष नीलकमल ने लगातार दूसरा दिन सदस्यता अभियान चलाए। जिनमें लगभग 15 से 20 छात्राओं ने सदस्यता ग्रहण की मौके पर एसएफआई जिला अध्यक्ष नीलकमल ने कहा महंगी शिक्षा व्यवस्था के कारण गरीब मजदूर के बच्चे स्कूल नहीं जा रहे हैं।

शिक्षा विभाग के सचिव के के पाठक के द्वारा जो निर्णय दिया गया की कमजोर छात्राओं को विशेष क्लास की व्यवस्था की जाए वह पूर्ण रूपेण लागू नहीं दिखाई दे रहा है। सदस्यता के दौरान छात्र-छात्राओं ने कहा की विभूतिपुर प्रखंड में एकमात्र खेल का मैदान जो तरुनिया ग्राउंड के नाम से प्रसिद्ध है जहां से हजारों छात्र फिजिकल की तैयारी करते हैं उस ग्राउंड में स्टेडियम का निर्माण किया जाए छात्र नेता नीलकमल ने कहा इस मांग को लेकर हम कई बार आवेदन जिला में दिए हुए हैं। हम छात्रा युवाओ एकजुट होकर इस तरुनिया को स्टेडियम बनाने की मांग करेंगे।

और सरकार को स्टेडियम का निर्माण करना होगा हमारा संगठन का नारा है पढ़ाई लड़ाई तेज करो, शिक्षा पर जो खर्च हो बजट का दसवां हिस्सा हो इसी नारो के साथ हम लोग फिर से आवेदन अपने जनप्रतिनिधि को देंगे और कहेंगे तरुणिया में स्टेडियम का निर्माण हो। जिससे छात्र-छात्राओं को फिजिकल की तैयारी करने में मदद मिल सके। और छात्र नेता ने कहा 29 दिसंबर को विभूतिपुर आंचल सम्मेलन बीआरएनकेएस कॉलेज कल्याणपुर हो रही है जिसमें अधिक से अधिक छात्रा युवाओ भाग ले।

Related Articles

Back to top button