जिला विधि प्रशाखा का आदेश नहीं मानती सीडीपीओ नियुक्ति की मांग पर 19 जनवरी से आमरण अनशन

जिला विधि प्रशाखा का आदेश नहीं मानती सीडीपीओ नियुक्ति की मांग पर 19 जनवरी से आमरण अनशन

 

अनशनकारी महिला को मिला भाकपा माले का समर्थन

 

जे टी न्यूज़, ताजपुर/समस्तीपुर : जिला विधि प्रशाखा का आदेश नहीं मानती सीडीपीओ। आवेदिका अपनी नियुक्ति की मांग पर सीडीपीओ कार्यालय ताजपुर पर 19 जनवरी से शुरू करेंगी अनिश्चितकालीन आमरण अनशन। भाकपा माले कार्यकर्ता आवेदिका के अनशन आंदोलन को देंगे सक्रिय समर्थन। विदित हो कि हरिशंकरपुर बघौनी आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 180 पर आवेदिका संजू कुमारी ने फर्जी कागजात पर बहाली का मुकदमा जिलाधिकारी के कोर्ट में 2018 में दर्ज किया था। करीब 5 साल मुकदमा चला।

अंततः पहले से नियुक्त सहायिका का नियुक्ति रद्द कर संजू कुमारी को नियुक्त करने का आदेश कोर्ट ने 3 जनवरी 2024 को सुनाया और अग्रेत्तर कारबाई के लिए कागजात सीडीपीओ कार्यालय ताजपुर को भेज दिया। तब से आवेदिका अपनी नियुक्ति की मांग पर सीडीपीओ कार्यालय का प्रतिदिन चक्कर लगाकर परेशान है।

अंत में कोई उपाय नहीं सुझने पर आवेदिका अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर 19 जनवरी से उक्त कार्यालय पर अनिश्चितकालीन आमरण अनशन शुरू करने की घोषणा की है। इस आशय का पत्र मंगलवार को सीडीपीओ कार्यालय को रिसीव कराने की बात आवेदिका ने बताया।

इधर भाकपा माले के प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह, प्रखण्ड कमिटी सदस्य आसिफ होदा, प्रभात रंजन गुप्ता, मुकेश कुमार गुप्ता ने आवेदिका की नियुक्ति की मांग को जायज बताते हुए यथाशीघ्र जिला विधि प्रशाखा के आदेश को लागू करने की सीडीपीओ से मांग की है। माले नेताओं ने आवेदिका के आमरण आंदोलन को सक्रिय समर्थन देने की घोषणा की है।

Related Articles

Back to top button