*बारहवीं के परीक्षा परिणाम में सेंट पॉल पब्लिक स्कूल तेघरा का जलवा

96%के साथ प्रियांशु दर्शन और काजल बने टॉपर* दयानंद गुप्ता

तेघरा/ बेगुसराय::-केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा जारी बारहवीं की परीक्षा परिणाम की घोषणा हुई और विधालय में उत्सव का माहौल बन गया । अधिकतम 96% अंकों के साथ काजल कुमारी और प्रियांश दर्शन रहे टॉपर । इस सत्र में कुल 142 बच्चे शामिल हुए इनमें 13 बच्चों ने 90% से अधिक अंक प्राप्त कर विधालय को गौरवान्वित किया है ।

विधालय के 42 बच्चो को 80% से अधिक अंक प्राप्त हुए जबकि कुल उत्तीर्ण छात्रों की संख्या 136 रही । विधालय के छात्र-छात्राओ की इस उपलब्धि पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए विधालय की प्राचार्या दीपमाला सधोत्रा ने अध्यापक और छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की तथा परीक्षा परिणाम को उनके प्रयासों का प्रतिफल बताया ।

विधालय के प्रबंधक सुनील कुमार सिंह ने उत्तीर्ण छात्र और छात्राओ को मिठाई खिलायी तथा जीवन में सफलता के लिए सदैव कोशिश करते रहने की शिक्षा दी उन्होने कहा कि कान से बहरे होने के बाद व न्यूटन जिस प्रकार दुनिया के महान वैज्ञानिक बने हम भी अपने भीतर की इच्छा शक्ति जगा कर समाज के लिये एक आदर्श बन सकते हैं ।

विधालय के संस्थापक सह सचिव राम बली सिंह ने उत्तीर्ण बच्चों को शुभ कामनाएं दी उन्होंने कहा प्यारे बच्चे उठो जागो आगे बढो और तब तक बढते रहो जब तक मंजिल प्राप्त ना हो जाये ।उन्होंने कहा कि ये बच्चे भारत के भबिष्य हैं इसलिये यह जरुरी है की इनमें चुनतियो से जूझने की क्षमता हो। परीक्षा परिणाम की घोषणा के बाद विधालाय परिसर गुलजार हो गया अभिभावको और बुधिजिवीयो का आना जारी था वे सभी अनुमंडल के इस शिक्षण संस्थान के क्रिया – कलापो की सराहना कर रहे थे एक स्वर में विधालय के अनुशाशन और शिक्षा वयवस्था की सराहना कर रहे थे I सुपर IIT तेघरा के प्रशासक पंकज कुमार ने छात्रों और विधालाय के अध्यापकों के प्रति अभार व्यक्त किया उन्होने कहा की super IIT तेघरा के शिक्षकों ने भी अपने प्रयासों के द्वारा विधालय के बेहतर परिणाम में अपना योगदान दिया। जिन छात्रों के अंक 90% से अधिक अंक आये उनमें प्रियांश दर्शन 96%,काजल सिन्हा 96%,उद्देश कुमार 94.6%,रोहित राज 93.6,आयुष 92.4% ,रिशु 91%और अपूर्वा 94.6% प्रमुख हैं I

विधालय परिसर में विकास कुमार झा ,ए एम घोष ,पुरुषोत्तम,शशि कुमार, पंकज कुमार सिंह, सन्जीत कुमार, पिंकी कुमारी संजीव कुमार सिंह, राम कुमार मिश्रा, रामपुनीत राय, कंचन कुमारी व राकेश कुमार आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button