*कोरोना के जंग में बिहार सरकार की विफलता को लेकर राजद ने दिया धरना*

*कोरोना के जंग में बिहार सरकार की विफलता को लेकर राजद ने दिया धरना*

*जेटी न्यूज *
*भागलपुर* :कोरोना महामार् के विरुद्ध जंग में बिहार सरकार की असफलता को लेकर गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ एक दिवसीय धरना का आयोजन बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश महासचिव डॉ. चक्रपाणि हिमांशु के कार्यालय श्रीरामपुर अकबरनगर भागलपुर में हुआ,जिसकी अध्यक्षता खुद डॉ. चक्रपाणि हिमांशु ने की।

धरना को संबोधित करते हुए चक्रपाणि हिमांशु ने कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में बिहार सरकार अक्षम साबित होकर फैल हो चुकी है। अस्पताल में इलाज के बिना कोरोना से संक्रमित मरीज मर रहे हैं।

भागलपुर अस्पताल में सही से जांच नहीं हो रही है और सभी लोगों का यहां जांच भी नहीं किया जाता है। कोरोना संक्रमित मरीज इलाज के लिए दर-दर भटक रहे हैं, उन्हें कोई देखने वाला नहीं है। शव का अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट में काफी अधिक पैसे का डिमांड हो रहा है।

श्री हिमांशु ने कहा कि अस्पताल के डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं। अस्पताल में डॉक्टर पर्याप्त मात्रा में नहीं है। इलाज के बिना यूको बैंक के वरीय पदाधिकारी, प्रोफेसर एवं अन्य गरीब जनता की मौत हो रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद को घर में कैद कर लिया है। शिक्षक को जनगणना कार्य में लगा दिया है। चुनाव आयोग चुनाव को निरस्त करें ताकि सरकार कोरोना के खिलाफ लड़ाई पर ध्यान दे सकें। इस कोरोना काल में प्रभावित गरीब परिवार जिनको राशन कार्ड नहीं था, आज तक भी मात्र 10 फीसदी को ही कार्ड मिला है। बाकी सभी कार्ड में त्रुटी है।

बिना राशन कार्ड वालों एवं मजदूर को राशन नहीं मिल रहा है। पदाधिकारी डीलर के मिलीभगत से राशन मेर वयापक घोटाला हो रहा है। जिले में प्रत्येक दिन हत्या हो रही है। डीजल एवं पेट्रोल की कीमतों में लगातार वृद्धि हो रही है। उन्होंने लगातार बढ़ती कीमतों पर अविलंब रोक लगाने की मांग की।
इस एक दिवसीय आयोजित धरना में अंजीत कुमार, सुमन कुमार, हर्ष कुमार, नागेंद्र यादव, प्रीतम कुमार, कुणाल कुमार, अमित कुमार, बृजेश कुमार अनुपम कुमार मनीष कुमार आदि शामिल थे।

Related Articles

Back to top button