*प्रत्येक कोरोना मरीज का दैनिक प्रतिवेदन करें तैयार : जिला अधिकारी* *

*वीसी बैठक में डीएम ने दिए कई निर्देश* कार्यालय, जेटी न्यूज


समस्तीपुर। गुरुवार को जिला पदाधिकारी शशांक शुभंकर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी और पीएचसी प्रभारी के साथ बैठक कर कोविड19 से संबंधित जरूरी दिशा निदेश दिए। इस क्रम मै उन्होंने कहा कि कोरोना के मरीजों की पहचान होते ही उनसे होम आइसोलेशन में रहने अथवा कोविड केयर सेंटर में रहने हेतु विकल्प पर सहमति लें।

अगर पॉजिटिव मरीजों द्वारा होम आइसोलेशन में रहने का विकल्प दिया जाता है तो उनसे विहित प्रपत्र में अंडरटेकिंग ले कर उन्हें होम आइसोलेशन में रखें। साथ ही होम आइसोलेशन में रह रहे सभी मरीजों का अगले 10 दिनों तक लगातार प्रतिदिन हेल्थ चेक अप कर तथा उनका हेल्थ चार्ट तैयार करने के लिए कहा।

जिलाधिकारी ने पीएचसी प्रभारी को निर्देशित किया कि अपने संबंधित प्रखंड में होम आइसोलेशन में रह रहे पॉजिटिव मरीजों का ऑक्सी मीटर के साथ चेक अप करना सुनिश्चित करें और प्रत्येक मरीज़ का प्रतिवेदन तैयार करें। साथ ही प्रखंड विकास पदाधिकारी अपने प्रखंड में इस जांच का अनुश्रवण नियमित रूप से अपने स्तर से करेंगे।

श्री शुभंकर ने कहा कि कोरोंना लक्षण वाले व उनके संपर्क में आए लोगों का, और कंटेनमेंट जोन के लोगों का जांच अनिवार्य रूप से कराया जाय। डी0पी0एम0 स्वास्थ्य को प्रतिदिन टेस्टिंग की संख्या को बढ़ाने का निर्देश दिया गया। समाहरणालय वीसी कक्ष में अपर समाहर्ता, एनडीसी, अनुमंडल पदाधिकारी, कंफर्म कोषांग के नोडल पदाधिकारी, जन संपर्क पदाधिकारी, डी0पी0एम0 स्वास्थ्य एवं अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button