कंटेनमेंट जोन में चल रहे आशा वर्कर के द्वारा कार्यों का निरीक्षण किया जिलाधिकारी

 

मोतिहारीlपु०च०::-जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने आज शहर के कंटेनमेंट जोन में चल रहे सैंपलिंग के कार्यों ,आशा वर्कर के द्वारा किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया ।लॉकडाउन पालन कराने हेतु पुरे शहर का भ्रमण किया।

मौके पर उपस्थित अनुमंडल पदाधिकारी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को शहर में जाम ना लगे इस बाबत चार पहिया वाहन दो पहिया वाहन बैरिकेडिंग कर पार्किंग स्थल पर ही रुकवाने का निर्देश दिया है ।साथ ही अनावश्यक रूप से चल रही गाड़ियों का जांच का भी निर्देश दिया है ।जिससे आवश्यक वस्तुओं के क्रय हेतु आने जाने वाले लोगों को कोई कठिनाई ना हो ।

सघन चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया है ।बिना हेलमेट लगाए बिना मास्क लगाए लोगों से जुर्माना की राशि वसूल करने का निर्देश दिया है ,साथ ही लाँक डाउन के तहत जो प्रावधान है वाहन में बैठने का उससे अधिक आदमी वाहन में बैठे हुए पाए जाते हैं तो उनसे भी जुर्माने की राशि वसूल करने का निर्देश दिया है। कंटेनमेंट जोन में कोई आवाजाही नहीं रहेगी ।

लॉकडाउन को सख्ती से पालन कराने का जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है ।जिलाधिकारी ने कचहरी चौक, टाउन थाना ,ज्ञान बाबू चौक, मीना बाजार ,गांधी चौक,छतौनी बाजार बरियारपुर एवं शहरी क्षेत्रों का सघन दौरा किया। तैनात मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारियों को लॉकडाउन अनुपालन कराने के वास्ते आवश्यक दिशा निर्देश दिया ।

जिलाधिकारी ने कंटेनमेंट जोन में जो लोग पॉजिटिव हैं उनसे बातें की उनका हालचाल पूछा और परहेज से रहने, दवाई समय पर लेते रहने का सलाह दिया ।जिलाधिकारी ने कंटेनमेंट जोन में आशा सेविका द्वारा किए जा रहे कार्यों का भी निरीक्षण किया और आशा सेविका को आवश्यक दिशा निर्देश दिया ।

जिला अधिकारी के साथ सहायक समाहर्ता ,सिविल सर्जन ,अनुमंडल पदाधिकारी ,अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, स्वास्थ विभाग के अधिकारी समेत जिले के अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button