स्वंयसेवी संगठनों के बेरोजगारी के खिलाफ मुहिम का समर्थन करते हुए अंजाम तक पहुंचाएगी जनवादी नौजवान सभा – मनोज

स्वंयसेवी संगठनों के बेरोजगारी के खिलाफ मुहिम का समर्थन करते हुए अंजाम तक पहुंचाएगी जनवादी नौजवान सभा – मनोज
, जेटी न्यूज
पटना। भारत की जनवादी नौजवान सभा (डीवाईएफआई) के राज्य अध्यक्ष मनोज कुमार चंद्रवंशी ने निम्नलिखित प्रेस बयान जारी करते हुए कहा है कि स्वंयसेवी संगठनों द्वारा बेरोजगारी के खिलाफ आज 9 सितम्बर को रात 9 बजे 9 मिनट तक कार्यक्रम मोमबत्ती, टॉर्च, मोबाइल लाईट जलाने के कार्यक्रम को संघठन ने समर्थन करते हुए अपने सभी कमिटियों को सफल बनाने का आह्वान किया है! संघठन के कार्यकर्ता मोमबत्ती जलाकर केंद्र एवम् राज्य सरकार के नीतियों के खिलाफ विरोध दर्ज करेंगे!


देश भर में बेरोजगारों की लम्बी फौज बन चुकी है! मोदी सरकार ने हरेक साल 2 करोड़ युवाओं को नौकरी देने के वादे पर सरकार बनायी थी, लेकिन सरकार बनते ही अपने वादे से मुकर गयी! सभी सरकारी क्षेत्र को निजीकरण कराकर जो कुछ भी युवाओं को रोजगार मिलती थी उसे भी बन्द करवा दी गयी! रेलवे से लेकर सभी सरकारी संपत्ति को पूंजीपतियों के हाथो बेच दी गयी! बिहार के सभी विभागों में रिक्त पद भरे पड़े हैं लेकिन सरकार युवाओं को बहाली नहीं कर रही है! ठेके पर युवाओं को बहाली करके उनके भविष्य के साथ खिलबाड़ किया जा रहा है! ठेके पर बहाल युवाओं को नियमित वेतन भी सरकार नहीं दे पा रही है! कोरोना जैसे महाबिमारी के वक्त राज्य के युवाओं का दर्द सबके सामने है! किस तरह बिहार के लाखों युवा बिहार में रोजगार नहीं होने के कारण बाहर रोजगार करने को मजबुर है!

देश में आजादी के बाद से ही कोई भी सरकार बनी हो वे सरकार युवाओं के भविष्य के प्रति चिंतित नहीं थे! बिहार में सत्ताधारी दल उद्योग कारखाने नहीं लगा पाये! जो भी राज्य में उद्योग चल रहे थे वे भी बंद हो गए! संघठन ने केंद्र एवम् राज्य सरकार के युवा विरोधी नीतियों के खिलाफ युवाओं को एकजुट होकर आंदोलन करने का आह्वान किया।

 

Related Articles

Back to top button