नाराज सफाई कर्मियों ने नगर पंचायत के खिलाफ किया जोरदार प्रदर्शन

 


जेटीन्यूज़

शेरघाटी/गया:

शेरघाटी नगर पंचायत के सफाई कर्मियों की हड़ताल चौथे दिन भी जारी रहा।
इस दौराण शनिवार को नगर पंचायत के सफाई कर्मियों ने शहर के भिभिन गलियो में कूड़ा कचरा सड़क पर भेक कर जोरदार प्रदर्शन किया । सड़क पर कूड़ा कचरा फेंकने के बाद नगर अध्यक्ष मुर्दाबाद के खूब नारे लगाए।

क्या कहते है सफाई कर्मी।

शेरघाटी नगर पंचायत के सफाई कर्मियों ने बताया कि नगर पंचायत की ओर से हम लोगो को किसी प्रकार का सुरक्षा नही दिया जाता है। और सरकार से मिलने वाली सरकारी सुबिधा का नगर पंचायत के अधिकारियों अपने मे गटक कर लेते है।
लंबे समय से कार्यरत सफाई कर्मी की सेवा स्थाई करने एवं पगार बढ़ाने और हर साल पोशाक और जूते आदि उपलब्ध कराने सहित कई मांगों को लेकर सफाई कर्मियों ने शहर के चौथे दिन से सफाई का काम छोड़ दिया है । सफाई कर्मियों के प्रतिनिधियों का कहना है कि राज्य के दूसरे नगर निकायों की तुलना में यहां सफाई मजदूरों की सुविधाएं और पगार नहीं दी जा रही है काम का बोझ भी ज्यादा डाला जा रहा है।
इधर गुस्साए सफाई कर्मियों ने शनिवार को गोला बाजार से लेकर नई बाजार तक कूड़ेदान में रखे कूड़े को छितर वितर कर दिया गया। सफाईकर्मियों का कहना है कि अगर हमारी मागो को पूरा नही किया गया तो ऐसे ही हड़ताल जारी रहेगा।

क्या कहते है नगर अध्यक्ष

नगर अध्यक्ष लीलावती देवी ने कहा की बिना सूचना के सफाई कर्मी हड़ताल कर दिया है और शहर में कूड़ा कचरा को सड़क पर फेक कर प्रदर्शन किया है । जिस से शहर की हालत खराब हो गया है। सफाई कर्मी को समय पर हम लोग वेतन भी दिया है उसके बाबजूद भी सफाई कर्मी वेतन में बढ़ोतरी के लिए नगर पंचायत पर दवाव बनाते रहते है । ऐसे सफाई कर्मियों की रवैया से तंग आकर हमे मजबुर हो कर 21 सफाई कर्मियों पर प्रथमिकी दर्ज किया गया है।

Related Articles

Back to top button