डफरपुर पश्चिम उत्क्रमित मध्य विद्यालय में सहायक प्रभारी श्यामपरी कुमारी का निधन

जेटी न्यूज़:- गोविन्द कुमार

नावकोठी(बेगुसराय):-

नावकोठी प्रखण्ड क्षेत्र के डफरपुर पंचायत के डफरपुर पश्चिम उत्क्रमित मध्य विद्यालय में सहायक प्रभारी श्यामपरी कुमारी का निधन अकस्मात सोमवार की सुबह लगभग 3 बजे हो गया ।
वह देहाती क्षेत्र में शिक्षा के अलख को जगाने के लिए जाने माने जाते थे ।
माध्यम जीवनपर्यंत शिक्षा का अलख जगाते रहे। अपनी इस विधा से समाज में अलग पहचान बनाई थी। इनके बेटे फंटूश कुमार ने कहा कि श्यामपरी कुमारी 1987-1988 से ही विद्यालय में कार्यरत थी। 6 महीने के बाद अपने पद से निवृत होने वाले थे । वही उनके छात्र राजन कुमार ने कहा कि मैडम में एक अलग तरह प्रतिभा थी । मैडम समाज मे बच्चो को शिक्षा देने के लिए हर संभव प्रयास किया और लोगो को शिक्षित भी किया।


उन्होंने ये भी का मैडम सामाजिक विज्ञान की बेहतरीन शिक्षिका थीं । वही चंदन कुमार ने कहा कि मैडम के पति विभूति पासवान भी शिक्षक थे।वो कुछ दिन पहले ही निवृत हो चुके थे । उन्होंने ने कहा कि मैडम के निधन से शिक्षा जगत में अपूरणीय क्षति हुई है। निधन की खबर से शिक्षा जगत से जुड़े लोगों में शोक की लहर दौड़ गई ।
वही प्रखण्ड क्षेत्र से आये शिक्षक ,शिक्षिका ,छात्र व ग्रमीणों ने उनके पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी तथा शोक संतप्त परिवार को ढांढ़स बंधाया। मौके पर चंदन कुमार ,राजन कुमार ,विद्यासागर सिंह,रविन्द्र कुमार राय, देवकांत रे,अभय कुमार झा,साकेत कुमार ने भी मौजूद थे ।

Related Articles

Back to top button