भागलपुर से हवाई सेवा शुरू करने की मांग को लेकर रिजवान ने पीएम को लिखा पत्र

जेटीन्यूज़

गौसम सुमन गर्जना

*भागलपुर* : नागरिक सेवा समिति के अध्यक्ष सह समाजसेवी रिजवान खान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक पत्र प्रेषित कर निवेदन पूर्वक बताया है कि भागलपुर देश का एक ऐतिहासिक शहर है, जो बिहार का दूसरा और सबसे बड़ा शहर है।भागलपुर को दुनियां भर में लोग बेहतरीन सिल्क कपड़े के लिए सिल्क सिटी के रूप में जानते हैं। उन्होंने प्रेषित पत्र के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को स्मरण कराते हुए बताया कि आपने ही इस भागलपुर को स्मार्ट सिटी का दर्जा दिया है और भागलपुर बिहार का सबसे बड़ा और पुराना प्रमंडलीय क्षेत्र है।

इसके साथ ही भागलपुर उत्तर, पूर्व ,दक्षिण एवं पूर्व का बहुत बड़ा बाजार है ,यहाँ पर समान ख़रीदने उत्तर बिहार के नेपाल से सटे बॉर्डर जिले के साथ झारखण्ड और बंगाल के लोग भी आते हैं। 1773 में जिला बने इस भागलपुर में 70 के दशक में 5 शहरों के लिए हवाई सेवा चलती थी,लेकिन पिछले 50 सालों से हवाई सेवा भागलपुर से बंद है।उन्होंने प्रेषित पत्र में बताया है कि भागलपुर से हवाई सेवा नहीं होने से यहाँ के लोग, जो देश के बड़े-बड़े प्रांतों के शहरों और विदेश में रहते हैं,उन्हें अपने घर भागलपुर आने-जाने में बड़ी परेशानी व कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है।

रिजवान खान ने हवाई सेवा को समय के बदलते परिवेश में इंसानों की सबसे बड़ी ज़रूरत बताया और कहा कि भागलपुर से हवाई नहीं रहने के कारण यहां के लोगों को पटना और कलकत्ता पर निर्भर होना पड़ता है। अगर जैसे-तैसे वे पटना व कलकत्ता तक पहुँच भी गए तो भी उन्हें हवाई यात्रा की कमी महसूस होती है,क्योंकि जितने समय में दूसरे शहरों से लोग जहाज से पटना, कलकत्ता पहुँचते हैं,वहां से अपने भागलपुर पहुँचने में उनका पूरा दिन खत्म हो जाता है।न्होंने प्रेषित पत्र के माध्यम से बताया है कि वे पिछले तीन वर्षों से भागलपुर से हवाई उड़ान सेवा शुरू करने की मांग को लेकर हस्ताक्षर अभियान चलाकर संघर्ष कर रहे हैं,जिसमें हज़ारों लोगों के हस्ताक्षरयुक्त आवेदन आपको भी प्रेषित किया गया है। अंत में उन्होंने पुनःइस भागलपुर से जनता के लिए हवाई जहाज की उड़ान सेवा शुरू करने की कृपा करने-करवाने की गुहार लगाई और प्रधानमंत्री के कार्यकाल पर विश्वास जताते हुए कहा कि यह कार्य आप ही के कार्यकाल में संभव है।

Related Articles

Back to top button