*नौतन- बैरिया विधानसभा चुनाव की तैयारी में भाकपा-माले ने किया कार्यकर्ता सम्मेलन*

जेटी ब्यूरो प्रमुख पश्चिम चम्पारण रवीश कुमार मिश्रा बैरिया(बेतिया):- भाकपा-माले ने नौतन विधानसभा चुनाव की तैयारी में कार्यकर्ता सम्मेलन कर चुनावी विगुल बजा दिया है, भाकपा-माले नेता सुनील कुमार राव ने कार्य कर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि नीतीश- मोदी सरकार ने शिक्षा- रोजगार, खेत- किसानी को बर्बाद करने का काम किया है, प्रधानमंत्री के बयानों की आलोचना करते हुए कहा कि वह किसानों को दिये गये उनकी आमदनी सुरक्षित करने के अपने वादोें तथा भारतीय किसानों के श्रम की खुली लूट करने के लिये विदेशी कम्पनियों व कार्पोरेट को दिये जाने वाले निमंत्रण से देश का ध्यान भटका रहे है। वे किसानों के गुस्से को विपक्षी दलों से जोड़कर चालबाजी कर रहे हैं, जबकि उन्हें किसानों व खेत मजदूरों के हित के साथ स्वयं द्वारा किये जा रहे विश्वासघात और राजनैतिक तिकड़म पर सफाई पेश करनी चाहिए।

बहस विपक्ष बनाम सरकार नहीं है बल्कि किसान बनाम सरकारी नीति है। किसानों के कर्ज बढ़ रहे हैं, वे जमीन से बेदखल हो रहे हैं और आत्महत्या करने पर मजबूर हैं जबकि शासक निश्चिंत बैठे हैं।
भाकपा-माले राज्य कमिटी सदस्य सुनील कुमार यादव ने कहा कि जनता के जरुरत के तमाम सवालों पर भाकपा-माले ने संघर्ष किया है जैसे बैंक, ब्लौक, थाना, अस्पताल, बिजली, नल-जल, नाली गली योजना में भ्रष्टाचार के खिलाफ, चंपारण तटबंध के पकीकरण, रोड़ बनाने में अनिमियता, मनरेगा मजदूरी की भुगतान, मथौली जल विद्युत परियोजना को चालू कराने आदि सवालों पर संघर्ष किया है, और आगे भी तमाम सवालों पर आंदोलन करेगी।

भाकपा माले नेता सुरेन्द्र चौधरी ने कहा कि सभी स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं का तथा छोटे किसानों, टेंपो चालकों व अन्य छोटे-मोटे लोन लेने वालों का लोन माफ किऐ जाने , सभी कर्ज को 31 मार्च 2021 तक वसूली पर तत्काल रोक लगाई जाने एवं स्वयं सहायता समूह से जुड़े कर्ज पर ब्याज की नीति हमेशा के लिए खत्म की जाने, ग्रामीण बेरोजगारों को रोजगार देने की गारंटी किया जाने के सवालों पर नीतीश- मोदी सरकार गूंगी बनीं हुईं जिसका आगामी विधानसभा चुनाव में जनता हिसाब लेगी।

 

इस मौके पर नवीन कुमार ( बैरिया मुखिया) विनोद कुशवाहा, पिंटू बरमन,महमूद आलम खान, हेमंत साह,आशाराम, मुजमील मियां, इसलाम मियां, हमिद गद्दी, संजय कुशवाहा, धर्मेन्द्र कुशवाहा, शिवप्रशन वीन, छोटे मुखिया, राजेन्द्र कुशवाहा, श्री हजरा, छोटे हजरा, मंजूर गद्दी, सुजीत मुखर्जी आदि लोगों ने भी संबोधित किया।।

Related Articles

Back to top button