आईसीडीएस कार्यालय बना भ्रष्टाचार का अखाड़ा

आईसीडीएस कार्यालय बना भ्रष्टाचार का अखाड़ा
जेटी न्यूज
समस्तीपुर::- समस्तीपुर बाल विकास परियोजना के जिला प्रोग्राम पदाधिकारी ममता बर्मा के दलालों ने प्रखंड परियोजना सहायक के पदस्थापन के नाम पर लाखों रुपए की वसूली किए जाने की चर्चा है। जानकारी के मुताबिक समस्तीपुर जिले के 20 प्रखंडों में संविदा के आधार पर प्रखंड कोऑर्डिनेटर एवं प्रखंड परियोजना सहायक की नियुक्ति की जानी है नियुक्ति के क्रम में भी समस्तीपुर के जिलाधिकारी को भ्रष्टाचार की शिकायत मिलने पर एक जांच कमेटी बनाकर नियोजन की कार्रवाई पूरी की गई है।

चयन समिति के अध्यक्ष के रूप में समस्तीपुर के उप विकास आयुक्त वरुण कुमार मिश्रा तथा चयन समिति के सचिव के रूप में जिला प्रोग्राम पदाधिकारी समस्तीपुर ममता बर्मा ने 23 जून को प्रखंड परियोजना सहायक और प्रखंड कोऑर्डिनेटर को नियोजन पत्र वितरित किए।

इन तमाम उम्मीदवारों को 24 25 26 जून को समस्तीपुर समाहरणालय के सभागार में प्रशिक्षण आयोजित की गई इस क्रम में 25 जून की रात ममता वर्मा के दलालों ने कई उम्मीदवारों से मन मुताबिक पदस्थापन के लिए अवैध राशि की मांग मोबाइल संख्या 9570 70 3838 के द्वारा अवैध राशि की डिमांड की गई जो लोग देने में सक्षम नहीं हुए उनका पदस्थापन दूर दूर किए जाने की भी खबर है l

जो लोग फोन पर या मोबाइल पर उपलब्ध नहीं हो सका ऐसे लोगों को अभी वेटिंग फॉर पोस्टिंग में रखा गया है जानकारी के मुताबिक प्रखंड परियोजना सहायक के पदस्थापन की पत्र पर कोई बड़ी अधिकारी या सक्षम पदाधिकारी का हस्ताक्षर नहीं है जो अपने आप में एक प्रश्नवाचक चिन्ह खड़ा करता है। जिला प्रोग्राम पदाधिकारी ममता बर्मा द्वारा आनन-फानन में पद स्थापन की चिट्ठी निकाल कर समस्तीपुर के जिला प्रशासन पर एक प्रश्नवाचक चिन्ह खड़ा कर दिया है।

Related Articles

Back to top button