लंबित कांडों का शीघ्र करें निष्पादन -डीआईजी

डीआइजी सुदर्शन मण्डल ने लंबित मामलों का किया समीक्षात्मक बैठक

संथाल में सबसे अधिक देवघर जिला में कई मामला है लंबित
जे टी न्यूज
देवघर- संथाल परगना रेंज के डीआईजी सुदर्शन मंडल ने शनिवार को स्थानीय परिसदन में जिले के पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक कर लंबित मामलों की समीक्षा की। इस दौरान लंबित कांडों की समीक्षा किया और पुलिस पदाधिकारियों को शीघ्र लंबित कांडों का निष्पादन करने का निर्देश दिया।

मौके पर डीआईजी ने कहा कि संथाल परगना में सबसे अधिक केस देवघर जिले में ही लंबित है। केसों का निष्पादन कराने के लिए समय-समय पर इसकी समीक्षा की जाती है। ताकि लंबित कांडों का निष्पादन त्वरित गति से निष्पादन किया जा सके। उन्होंने कहा कि इस दिशा में कहीं बाधाएं उत्पन्न हो रही है तो उसमें वरिय पुलिस अधिकारी कनीय पुलिस पदाधिकारियों का मार्गदर्शन व निर्देशन करें।

डीआईजी ने कहा कि देवघर जिले में 10 सालों से केस लंबित पड़ा हुआ है। जो चिंता का विषय है। मौके पर डीआईजी ने लंबित मामलों का शीघ्र निष्पादन करने, जांच की गुणवत्ता में सुधार लाने व लंबित कांडों का त्वरितगति से निष्पादन करने के बाबत निर्देश दिया है।

समीक्षा के दौरान जिले के संबंधित क्षेत्र के एसडीपीओ, सभी पुलिस निरीक्षक, थाना प्रभारी मौजूद थे। मौके पर डीआईजी ने बेहतर प्रदर्शन नहीं करने वाले पुलिस पदाधिकारियों को कार्य में सुधार लाकर लंबित कांडों का निष्पादन तेज गति से करने का निर्देश दिया है।

Related Articles

Back to top button