समस्तीपुर में डीएसपी ने बैंकों अन्य वित्तीय संस्थानों के सुरक्षा मानकों का किया निरिक्षण 

 

जेटी न्यूज

समस्तीपुर। दरभंगा में स्वर्ण व्यवसायी से बुधवार को हुई करोड़ों रूपये की लूट के बाद शहर के बैंकों और प्रतिष्ठानों की सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद रखने के लिए पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन के निर्देश पर पुलिस ने शहर में बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थानों की सुरक्षा व्यवस्था निरिक्षण किया गया। इस अभियान का मकसद आम आदमी को सुरक्षा देने के साथ जिले में किसी भी प्रकार की आपराधिक गतिविधियों को रोकना था।

 

अभियान के दौरान गुरुवार को सदर डीएसपी प्रीतिश कुमार ने बैंकों एवं अन्य वित्तीय संस्थानों की सुरक्षा व्यवस्था जांची। बैंक में आने वालों ग्राहकों एवं अन्य आगुन्तकों की इंट्री रजिस्टर का अवलोकन किया। पुलिसकर्मियों को आने-जाने वाले लोगों पर सतर्क नजर रखने की हिदायत दी। इस दौरान डीएसपी के अचानक बैंकों में पहुंचने से खलबली मच गई।

 

इस दौरान पुलिस ने शहर के विभिन्न बैंकों के आसपास एवं बैंकों में अंदर घुसकर आंतरिक सुरक्षा का मुआयना एवं चेकिंग की, ताकि बैकों की सुरक्षा को अपराधी किसी भी हालात में भेद नहीं सकें। पुलिस टीमों ने बैंकों की सुरक्षा के लिए लगाए गए उपकरण सीसीटीवी कैमरे, सुरक्षा कर्मियों की  तैनाती, डबल लॉक की स्थिति और अलार्म आदि के बारे में भी बारीकी से जानकारी ली।

Website Editor :- Neha Kumari

Related Articles

Back to top button