सभी शिक्षकों एवं कर्मचारियों को महीना के प्रथम कार्य दिवस को वेतन भुगतान हो – कुलपति।

 

 

 


जेटी न्यूज़, ठाकुर वरुण कुमार।

दरभंगा::- ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह ने कुलसचिव एवं वित्त पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि प्रत्येक महीना के प्रथम कार्य दिवस को शिक्षकों एवं कर्मचारियों का वेतन भुगतान हो जाना चाहिए। उन्होंने आश्चर्य व्यक्त किया है कि सरकार से *राशि प्राप्त हो जाने के बाद भी समय से वेतन भुगतान क्यों नहीं हो रहा है?*

वेतन निर्गत होने में हो रही कठिनाई का जिक्र करते हुए वित्त पदाधिकारी एफ. रहमान ने कहा कि महाविद्यालयों तथा विभागों से वेतन मांग विवरणी समय पर नहीं पहुंचती है। जिसके कारण समय से भुगतान नहीं हो पाता है, जबकि सभी प्रधानाचार्यों , विभागाध्यक्षों, को पूर्व से ही सूचित किया जा चुका है कि महीने की बीस तारीख तक वेतन मांग विवरणी महाविद्यालय से विश्वविद्यालय को उपलब्ध करा दिया जाय। कुलपति प्रो. सिंह ने कहा कि प्रधानाचार्यों, विभागाध्यक्षों को सख्त निर्देश दिए जाएं कि वो प्रत्येक माह की बीस तारीख तक वेतन मांग विवरणी निश्चित रूप से विश्वविद्यालय में जमा करें।

जिस विभाग,/महाविद्यालय से बीस तारीख तक वेतन मांग बिवरणी नहीं पहुंचेगा उस विभाग के विभागाध्यक्ष/महाविद्यालय के प्रधानाचार्य, कर्मचारी एवं लेखापाल का वेतन रोक कर रखा जायेगा एवं 21 तारीख से उन पर अनुशासनिक कार्रवाई की प्रक्रिया आरंभ कर दी जाएगी। कुलसचिव डाॅ. मुश्ताक अहमद ने कहा कि माह नवम्बर 2020 का वेतन कल यानी 14-12-2020 को भेज दिया जाएगा तथा माह दिसम्बर 2020 का वेतन दो जनवरी 2021 को भेजा जाएगा।

Related Articles

Back to top button