भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का 136 वां स्थापना दिवस जिला कांग्रेस कमिटी समस्तीपुर के तत्वाधान में मनाया गया ।

जेटी न्यूज़ आर. के.राय
समस्तीपुर:
जिला कांग्रेस कमिटी समस्तीपुर के तत्वाधान में 136वा स्थापना दिवस मनाया गया । इस अवसर पर तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया । तिरंगा यात्रा जिला काँग्रेस कमिटी कार्यालय से निकल कर शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए जिला कार्यालय पहुँचा ।
जहाँ ध्वजारोहन कर एक सभा का आयोजन किया गया । सभा की अध्यक्षता जिला काँग्रेस कमिटी के अध्यक्ष मो० अबू तमीम ने किया ।भा के प्रारम्भ में जिला काँग्रेस कमिटी के महासचिव श्री जगन्नाथ यादव के आकस्मिक निधन पर दुख व्यक्त किया गया तथा दो मिनट का मौन रख कर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्राथना की गयी ।

इसके उपरांत जिला अध्यक्ष श्री तमीम ने काँग्रेस के इतिहास पर विस्तार से प्रकाश डाला तथा देश में पनप रही विघटनकरी शक्तियों के विरुद्ध संघर्ष करने हेतु एकजुट रहने का आम काँग्रेसजनों से आह्वान किया । इस अवसर पर बिहार प्रदेश काँग्रेस कमिटी के पूर्व महासचिव श्री रामकलेवर प्रसाद सिंह ने आम कार्यकर्ताओं को देश की स्मिता की रक्षा के लिए बलिदान देने के लिए तैयार रहने का आह्वान किया । इस अवसर पर अन्य लोगों के अलावे जिला काँग्रेस कमिटी के उपाध्यक्ष विजय शंकर शर्मा, विशेश्वर राय, देवेन्द्र नारायण झा, सरोज कुमार सिंह, राम उद्गार महतो, मोईन अहमद खान, मिथिलेश पोद्दार, जिला महासचिव युवा काँग्रेस के प्रदेश महासचिव ई० अबू तनवीर, डोमन राय, कामेश्वर पासवान, ब्रजेश यादव, सुरेन्द्र कुमार शर्मा, अनिल कुमार तिवारी, अखिलेश कुमार सहनी, उपेन्द्रनाथ तिवारी, अमीर चन्द्र वर्मा, आदि लोगों ने भी इस समारोह में भाग लिया I

Related Articles

Back to top button