बेगुसराय युवा ने समाजिक काम करने के साथ-साथ, खुद मेहनत कर कर देश समेत विदेशों में भी अच्छे पद हुए

*बेगुसराय :- / जेटी न्यूज़:- गोविन्द कुमार बेगुसराय जिले में युवाओ ने अलग-अलग क्षेत्र में अपना योगदान दिया है । वही कई युवा ने राजनीतिक कामो में भी अपना योगदान दिया है । हम बताते चले कि एनएसएस के युवा ने 2020 में कई काम किये ,युवा नेता नेता ने कोरोना काल मे भी लोगो की सुरक्षा के लिए कई कार्य किये । एनएसएस के युवा ने बीते वर्ष 2020 मे कुछ ऐसे पल का सामना किया है, जिससे पुरा विश्व कोरोना जैसे महामारी से भयभीत हो गया था। लेकिन जीडी कॉलेज एनएसएस कार्यकर्ताओं के द्वारा इस वर्ष कोरोना जैसी भीषण महामारी के दौरान जो कार्य किया गया वह वाकई मे काबिले तारीफ करने योग्य है । इस वर्ष महाविद्यालय में आयोजित विशेष शिविर से हुई,7 दिवसीय विशेष शिविर में सभी नए ऊर्जावान स्वयंसेवकों ने अपनी -अपनी भागीदारी दी । शिविर के बाद कोरोना काल में एनएसएस के हरेक कार्यकर्त्ता ने आर्थिक सहयोग कर लॉकडाउन में जरूरतमंदों के बीच खाद्य सामग्री का वितरण किया । इसके अलावा बैंकों मे जाकर लोगों को सोशल डिस्टेंसिनग बनाए रखने में बैंक कर्मचारियो की मदद भी की । इस महामारी से बचने के उपायों का अलग अलग तरीके से लोगों को बताया गया।। इसके अलावा स मुहल्ले को सैनिटाइज भी करवाया गया । सुमित कुमार ने इस वर्ष सबसे ज्यादा रक्तदान किया है।

वही एनएसएस कार्यकर्ताओं ने कहा कि सिर्फ साल और कैलेंडर बदलेगा इनके काम करने के प्रति समर्पण नहीं । वही सज्जन मिश्रा ने राज्य स्तर पर आयोजित क्विज प्रतियोगिता मे स्थान प्राप्त किया और स्वास्थ्य मंत्री के हाथों उपहार स्वरूप एक टैब और एक वर्ष के लिए प्रतियोगिता दर्पण पाकर जिले एवं महाविद्यालय का नाम रौशन किया।

वहीं दूसरी ओर एनएसएस स्वयंसेवक शशि कुमार ने अपना परचम विदेश जाकर लहराया । राहुल व सागरिका का चयन प्री आरडीसी कैंप आगरा के लिए हुआ। राहुल कुमार का चयन गणतंत्र दिवस पैरेड के लिए हुआ और सभी ने गणेशदत्त महाविद्यालय का मान बढ़ाया । स्वयंसेवक अनुराग कुमार ने भी स्वयंसेवकों की उपलब्धियों पर खुशी खुशी जताई और कहा कि एनएसएस के कई युवा कार्यकर्ता ने समाज के साथ साथ कड़ी मेहनत कर राज्य समेत विदेशों में भी अच्छे स्थान प्राप्त कर जिले का नाम रौशन किया । 2021 में भी एनएसएस के कार्यकर्ता द्वारा इसी तरफ के काम करने की बात कही ।

Website Editor :- Neha Kumari

Related Articles

Back to top button