एसपी डॉ0 सत्य प्रकाश ने किया घोघरडीहा थाना का निरीक्षण

जेटी न्यूज मधुबनी

मधुबनी पुलिस अधीक्षक डॉ. सत्य प्रकाश ने घोघरडीहा थाना का निरीक्षण किया। पुलिस सप्ताह दिवस के समापन कार्यक्रम में भाग लेते हुए पुलिस कप्तान ने सबसे पहले थाना परिसर में पौधरोपण किया, एसपी के द्वारा पांच फलदार पेड़ के पौधे लगाए गए। उसके बाद घोघरडीहा थाना परिसर में कई सालों से अर्धनिर्मित थाना भवन को पूरा करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने बीडीओ एवं थानाध्यक्ष को भवन निर्माण से संबंधित रिपोर्ट तैयार कर विभाग को भेजने का निर्देश दिया। पुलिस सप्ताह दिवस के समापन कार्यक्रम और घोघरडीहा थाना का निरीक्षण करने पहुंचे एसपी से कमला कोसी व्यवसायी संघ के प्रतिनिधियों ने मुलाकात कर शहर में ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए ज्ञापन सौंपा।

व्यवसायी संघ द्वारा पुलिस कप्तान से बाजार में यातायात पुलिस की की व्यवस्था करने की मांग की, जिसपर पुलिस कप्तान द्वारा जल्द ही शहर में ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था कराने का आश्वासन दिया। उसके बाद पुलिस कप्तान ने पुलिस अधिकारियों संग बैठक कर क्षेत्र में अपराध नियंत्रण के लिए कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए। थाना के विभिन्न पंजियों का अवलोकन करते हुए लंबित कांडों के शीघ्र निष्पादन करने, सभी पंजियों को अद्यतन संधारित रखने, न्यायालय से निर्गत वारंट के वारंटियों की गिरफ्तारी, फरारी के दौरान कुर्की की कार्रवाई का निर्देश दिया।

इसके अलावे नियमित वाहन चेकिग करने, रात्रि गश्ती बढ़ाने, शराब कारोबारियों पर नकेल कसने, भूमि विवाद निपटारे के लिए प्रत्येक शनिवार को अंचल अधिकारी के साथ मिलकर थाना दिवस का आयोजन करने सहित कई आवश्यक निर्देश दिए। पुलिस सप्ताह दिवस समापन के मौके पर डीएसपी प्रभात कुमार शर्मा, थानाध्यक्ष गोपाल कृष्ण, बीडीओ सम्राट जीत, सीओ पूनम मिश्रा, कमला कोशी व्यवसायी संघ के अध्यक्ष सुनील कुमार सुल्तानिया, केट दरभंगा प्रमंडल अध्यक्ष हरि प्रकाश सुल्तानिया ने सहित सभी पुलिस कर्मी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button