गंडक नदी के सारण तटबंध पर चल रहे कटावरोधी कार्यों का मुख्यमंत्री ने किया स्थल निरीक्षण

जेटी न्यूज
सारण/पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सारण जिले के पानापुर प्रखंड में करचोलियां गांव स्थित गंडक नदी के सारण तटबंध पर चल रहे कटावरोधी कार्यों का स्थल निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि तटबंध को इस प्रकार से मजबूती प्रदान करने की आवश्यकता है ताकि आसपास के तटीय इलाके पूरी तरह से सुरक्षित रहे। निरीक्षण स्थल के समीप बने हेलीपैड पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों, नेताओं एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया।


पत्रकारों से बातचीत के क्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि सारण तटबंध को मजबूती प्रदान करने का काम तेजी से किया जा रहा है। काम बेहतर तरीके से चल रहा है। हमने सुझाव भी दिये हंै ताकि तटबंध को और अधिक मजबूत तथा सुरक्षित बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष बाढ़ के समय लोगों को परेशानी हुयी थी, जिसे ध्यान में रखते हुए विभाग द्वारा काम किया जा रहा था। कई जगहों पर एरियल सर्वे कर हमने स्थिति का जायजा लिया था। इस बार बरसात से पूर्व आज हमने स्थल निरीक्षण और एरियल सर्वे कर तटबंध की मरम्मत हेतु किये जा रहे कार्यों को देखा है। उन्होंने कहा कि सारण तटबंध का पक्कीकरण भी किया जाएगा।


इस अवसर पर जल संसाधन मंत्री श्री संजय झा, सांसद श्री जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, विधायक श्री जनक सिंह, जल संसाधन विभाग के सचिव श्री संजीव हंस, मुख्यमंत्री के सचिव श्री अनुपम कुमार, सारण की प्रमंडलीय आयुक्त श्रीमती पूनम, सारण प्रक्षेत्र के डी0आई0जी0 श्री मनु महाराज, उप विकास आयुक्त सह प्रभारी जिलाधिकारी श्री अमित कुमार, पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार, एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button