“प्रदेश में लगातार कोरोना कहर, बेकाबू हो रही दूसरी लहर”

Gorakhpur Night Curfew First Day Silence On Streets Due To Police Guarding  - नाइट कर्फ्यू का नजारा: नौ बजते ही सड़कों पर छाया सन्नाटा, लोगों में दिखा  पुलिस का खौफ, तस्वीरों में

बिहार: कोरोना की दूसरी लहर ने महाराष्ट्र, यूपी की तरह ही कहर बरपाना शुरू कर दिया है। हालांकि आंकड़े इन राज्यों की तुलना में कम हैं लेकिन औसत रफ्तार को देखें तो वो तेज होती जा रही है। हर रोज का आंकड़ा पिछले दिन के रिकॉर्ड को तोड़ता चला जा रहा है।

12 घंटे के नाइट कर्फ्यू की नौबत?

सीएम नीतीश ने पिछली बैठक के बाद बुलाई गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में ही साफ कर दिया था कि नाइट कर्फ्यू पर भी विचार किया जा रहा है। लेकिन सरकार की चिंता इस बात को लेकर भी है कि रात 10 से सुबह 5 तक के कर्फ्यू से फायदे की गुंजाइश कम ही है। सूत्र बताते हैं कि ऐसे में बिहार में 12 घंटे का नाइट कर्फ्यू भी लगाया जा सकता है। 12 घंटे के नाइट कर्फ्यू को ऐसे समझिए कि शाम 6 से लेकर सुबह 7 बजे तक इसकी मियाद रहेगी। गर्मियों के दौरान वैसे भी दिन की आवाजाही, ट्रैफिक, सैर-सपाटा शाम के वक्त में शिफ्ट हो जाता है। इन हालात में अगर शाम की भीड़ बढ़ी तो हालात और बिगड़ सकते हैं। हो सकता है कि बिहार सरकार शाम 7 बजे की पाबंदी को एक घंटे पहले करके शाम 6 बजे कर दे। अगर इसके बाद भी हालात नहीं सुधरते हैं ये लोगों की लापरवाही होगी जो राज्य में लॉकडाउन को न्यौता देगी।

 

(साभारः संजीव मिश्रा, प्रबंध संपादक, झंझट टाईम्स)

संपादिकृतः ठाकुर वरूण कुमार

Related Articles

Back to top button