पटना हाईकोर्ट में 30 अप्रैल तक होगी वर्चुअल सुनवाई, कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण लिया फैसला

virtual hearing in patna high court till april 30 decision taken due to  increased infection of coronavirus - पटना हाईकोर्ट में 30 अप्रैल तक वर्चुअल  सुनवाई, कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण ...

बिहार: नये नोटिस के तहत पटना हाईकोर्ट 30 अप्रैल तक वर्चुअल चलेगा। हाईकोर्ट में फिर से फिजिकल की जगह वर्चुअल कोर्ट शुरू किया गया है। पहले हाई कोर्ट में 6 अप्रैल से 17 अप्रैल तक वर्चुअल कोर्ट का नोटिस जारी किया गया था, लेकिन नए नोटिस से अब 30 अप्रैल तक वर्चुअल कोर्ट से केसों पर सुनवाई का निर्देश जारी किया गया है।

गौरतलब है कि गत 4 जनवरी से फिजिकल कोर्ट की शुरुआत की गई थी, लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए हाईकोर्ट में वर्चुअल कोर्ट की शुरुआत की गई। साथ ही कोर्ट परिसर में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया।

St Paul Teachers Training College, Birsinghpur: Admission 2021, Courses,  Fee, Cutoff, Ranking, Placements & Scholarship

वहीं, वर्चुअल कोर्ट से केसों पर सुनवाई किये जाने पर एडवोकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेश चंद्र वर्मा ने कहा कि वर्चुअल कोर्ट कोई स्थायी समाधान नहीं है। यह टेम्प्रोरी अरेंजमेंट हो सकता है। उनका कहना था कि और अधिक सुरक्षित उपाय कर फिजिकल कोर्ट से मुकदमों पर सुनवाई की जानी चाहिए।

 

(साभारः संजीव मिश्रा, प्रबंध संपादक, झंझट टाईम्स)

संपादिकृतः ठाकुर वरूण कुमार

Related Articles

Back to top button