कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते जेईई मेन 2021 अप्रैल सत्र स्थगित

कोरोना का बढ़ा खौफ : जेईई मेन 2021 के अप्रैल सेशन की परीक्षा एनटीए ने की  स्थगित - पर्दाफाश

नई दिल्ली: जेईई मेन अप्रैल सत्र की परीक्षा को टाल दिया गया है. यह परीक्षा देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 27 अप्रैल से आयोजित होने वाली थी. लेकिन अब देशभर में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए यह परीक्षा स्थगित कर दी गई है. एनटीए की तरफ से परीक्षा का नया शेड्यूल ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द जारी किया जाएगा.

केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने घोषित की JEE मेन्स और NEET परीक्षाओं की तिथि -  examination date of jee and neet announced by hrd minister kmbsnt
केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक जेईई मेन अप्रैल सत्र की परीक्षा को टाला

शिक्षा मंत्री ने स्थगन की घोषणा करते हुए कहा, “हमारे छात्रों और उनके शैक्षणिक करियर की सुरक्षा शिक्षा मंत्रालय और मेरी प्रमुख चिंताएं हैं.” जल्द ही नई तारीखों की घोषणा की जाएगी. शिक्षा मंत्रालय ने कहा, जेईई मेन अप्रैल सत्र के लिए संशोधित तिथि की घोषणा परीक्षा से कम से कम 15 दिन पहले की जाएगी.

इस बार जेईई मेन परीक्षा 2021 का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से चार चरणों में किया जा रहा है. इनमें से फरवरी और मार्च चरण की परीक्षा संपन्न कराई जा चुकी है. अभी दो चरण की परीक्षाएं होना बाकी हैं.

अप्रैल सत्र की परीक्षा 27 अप्रैल 2021 से 30 अप्रैल 2021 के बीच होनी थी, जो स्थगित हुई. मई सत्र की परीक्षा 24 मई 2021 से 28 मई 2021 के बीच होनी है, जिसे स्थगित करने की प्रबल संभावना है.

(सौजन्यः इकोनोमिक टाईम्स)

संपादिकृतः ठाकुर वरूण कुमार  

Related Articles

Back to top button