दुस्साहसः बिहारः हथियारबंद अपराधियो ने व्यवसायी के घर किया भीषण डकैती

मधुबनीः बेनीपट्टी अनुमंडल के मधवापुर प्रखंड के मधवापुर पंचायत के वार्ड संख्या 5 में भगवती स्थान मुहल्ले में सोमवार की रात हथियार से लैस एक दर्जन अपराधियों ने व्यवसायी मो. सिराजुल के घर पर धावा बोलकर भीषण डकैती की घटना को अंजाम दे डाला। अपराधियों ने दहशत फैलाने के लिए बम विस्फोट एवं हवाई फायरिंग भी किया। हथियार के बल पर अपराधियों ने 18.50 लाख भारतीय रुपये, छह लाख नेपाली रुपये, दस तोला सोने का जेवरात एवं 40 भर चांदी का जेवरात लूट लिया। डकैती के दौरान अपराधियों ने मारपीट की घटना को अंजाम देते हुए गृहस्वामी एवं उनके चार स्वजनों को गंभीर रूप से जख्मी भी कर दिया। जख्मी सभी लोगों को इलाज के लिए स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया गया। लेकिन एक महिला सहित दो की स्थिति गंभीर होने के कारण बेहतर इलाज के लिए प्राथमिक चिकित्सा के बाद डीएमसीएच रेफर कर दिया गया।

जख्मी व्यक्तियों में गृहस्वामी मो. सिराजुल (60), मो. जमील अख्तर (40), मो. हैदर अली (32), जरीना खातून (35) एवं सजीला खातून (30) शामिल हैं। घटना की सूचना पर बेनीपट्टी इंस्पेक्टर राजेश कुमार के नेतृत्व में चार थानों की पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई। जानकारी के अनुसार सोमवार की रात करीब एक बजे मधवापुर स्थित भगवती स्थान मुहल्ला निवासी मो. सिराजुल के घर पर हथियार से लैस 12-13 अपराधियों ने धावा बोलकर दहशत फैलने के लिए बम विस्फोट भी किया। आंगन में सो रहे गृहस्वामी मो. सिराजुल को लाठी व धारदार हथियार से प्रहार कर जख्मी कर दिया। बंदूक दिखाकर घर में प्रवेश किया। घर का दरवाज़ा तोड़ डाला।

घर में सो रहे गृहस्वामी के बड़े पुत्र मो. जमील अख्तर, छोटा पुत्र मो. हैदर अली, बहु जरीना खातून एवं सजीला खातून ने विरोध किया तो डकैतों ने धारदार हथियार और लाठी से प्रहार कर बुरी तरीके से जख्मी कर दिया। चार कट्ठा जमीन बेचकर घर बनाने के लिए पेटी और अलमारी में रखा हुआ 18 लाख 50 भारतीय रुपये एवं किराना दुकान की बिक्री का छह लाख नेपाली रुपये नगद सहित 40 भर चांदी और 10 तोला सोने का जेवरात लूट लिया। घटना के दौरान ग्रामीणों के शोर मचाने पर अपराधियों ने दो बम विस्फोट किया। भागने के क्रम में हवाई फायरिंग भी किया। घटना की सूचना पर बेनीपट्टी इंस्पेक्टर राजेश कुमार के नेतृत्व में मधवापुर थानाध्यक्ष गया सिंह, साहरघाट थानाध्यक्ष सुरेन्द्र पासवान, बेनीपट्टी थानाध्यक्ष रविन्द्र प्रसाद सहित भारी संख्या में पहुंची चार थानों की पुलिस मामले की छानबीन शुरू कर दी है। इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने बताया कि पुलिस मामले की जांच में जुटी है। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। स्वान दस्ता एवं वैज्ञानिक अनुसंधान (आईटी सेल) टीम बुलाई गई है। अपराधी जल्द पुलिस गिरफ्त में होगा। बहरहाल इस भीषण डकैती की घटना से गांव में दहशत का माहौल है।

संवाददाताः बिशुनदेव यादव

संपादिकृतः ठाकुर वरूण कुमार  

Related Articles

Back to top button