छात्र संघर्ष समिति मधुबनी के तत्वाधान में नीट परीक्षा में आरक्षण की माँग को ले कर बैठक आयोजित मोदी सरकार पिछड़ा एबं अति पिछड़ा वर्ग बिरोधी-संतोष यादव

छात्र संघर्ष समिति मधुबनी के तत्वाधान में नीट परीक्षा में आरक्षण की माँग को ले कर बैठक आयोजित
मोदी सरकार पिछड़ा एबं अति पिछड़ा वर्ग बिरोधी-संतोष यादव

जेटी न्यूज मधुबनी।

छात्र संघर्ष समिति-CSS The Power Of Students की बैठक स्थानीय आर.के.कॉलेज, मधुबनी में किया गया। बैठक की अध्यक्षता छात्र संघर्ष समिति अध्यक्ष संतो यादव ने किया। बैठक को संबोधित करते हुए संतोष यादव ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग विरोधी सरकार है। उन्हौने कहा कि पिछले कई वर्षों से नीट परीक्षा में पिछड़े वर्ग के आरक्षण को समाप्त करके देश के एक बड़े वर्ग के चिकित्सा शिक्षा एवं चिकित्सा सेवा के संबैधानिक अधिकार से वर्जित किया जा रहा है, जबकि ईडब्ल्यूएस( EWS) के आरक्षण को नीट में दिए जाने का प्रावधान उक्त परीक्षा में किया गया है। ज्ञातव्य हो कि 2017 से लेकर 2021 तक 11 हजार ओबीसी छात्रों को आरक्षण का फायदा नही मिल सका है और ये सीटे सामान्य वर्ग के छात्रों को मिली है। केंद्र सरकार जब अनुसूचित जाति / जनजाति और आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों को आरक्षण दे रही है तो अन्य पिछड़ा वर्ग को ये आरक्षण क्यों नही दिया जा रहा है। क्या मोदी सरकार पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग के लोगों के साथ नाइंसाफी नही कर रही है। मोदी सरकार पिछड़ा वर्ग से होने के बाद भी पिछड़ा /अति पिछड़ा वर्ग के लोगों के अधिकारों को जबरन छीन रही है, जो कही से उचित नही है। मोदी सरकार को सिर्फ पिछड़ा/अति पिछड़ा वर्ग के लोगों का वोट चाहिए और बदले में मोदी सरकार पिछड़ा/अति पिछड़ा वर्ग के लोगों के अधिकारों को जबरन छिनने का काम कर रही है।

बैठक को संबोधित करते हुए उन्हौने कहा कि देश मे नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट यानी नीट परीक्षा की तारीख का एलान हो चुका है। इस साल 12 सितंबर 2021 को देशभर में मेडिकल में दाखिला के लिए नीट की परीक्षा होनी है, लेकिन उससे पहले ही इस परीक्षा में ओबीसी का आरक्षण न दिए जाने को लेकर देशभर के पिछड़े वर्गों के लोगों में व्यापक रोष है। केंद्र सरकार क्या नही चाहती है कि पिछड़े वर्गों के छात्र डॉक्टर बने ? आखिर केंद्र सरकार देश के 60 फीसदी से अधिक आबादी बाले पिछड़े वर्ग के प्रति अन्यायी क्यों है ? यदि केंद्र सरकार देश के 60 फीसदी से अधिक आबादी बाले पिछड़े/अति पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों को नीट परीक्षा में 27 प्रतिशत आरक्षण सुनिश्चित नही करती है तो छात्र संघर्ष समिति- CSS The Power Of Studenrs मधुबनी समाहरणालय पर हजारों युवाओं, छात्र-छात्राओं के साथ उग्र आंदोलन करेगी। बैठक में सैकड़ों युवाओ और छात्रों ने भाग लिया।


बैठक में मुख्य रूप से सुरेश कुमार सिंह, बादल गुप्ता, ब्रह्मदेव यादव,संजय पासवान,नितेश मिश्रा, राजेश पासवान,चंदन यादव,बिपिन यादव, सुदर्शन सह,विजय यादव,मुकेज़ह यादवपप्पू यादव,विकाश यादव,मुलायम सिंह,राहुल पासवान,पंकज पासवान, दीपंक पासवान, मनोज पासवान, सुनील पासवान,सोनू सिंह,मणिशंकर यादव, किसन बारी, पदमकान्त यादव, मिंटू यादव, दयानंद साह, मो0 नसरुद्दीन,बादशाह खान, मो0 इकवाल, मो0 शाहनवाज, मो0 हीरा,राजीव साफी सहित सैकड़ों युवा उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button