जहरीली शराब मामले को लेकर राजद ने नीतीश सरकार को घेरा शराबंदी है फ़ैल

जहरीली शराब मामले को लेकर राजद ने नीतीश सरकार को घेरा शराबंदी है फ़ैल


जे.टी.न्यूज़ , समस्तीपुर

बिहार में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए राजद के प्रदेश सचिव जवाहर लाल राय ने कहा कि यह कोई कुदरती मौंतें नहीं है। बल्कि बिहार की जद यू – भाजपा सरकार की नाकामी के चलते हुए कत्ल है। उन्होंने कहा कि पटोरी प्रखंड के रुपौली में शुक्रवार शाम से लोगों के बीमार पड़ने और मरने का सिलसिला शुरू हुआ। एक-एक कर करीब एक दर्जन लोगों की तबीयत बिगड़ने से गांव में हड़कंप मच गया। इस दौरान कोई पेट दर्द तो कोई आंखों की रौशनी कम होने की बात करने लगा।

इसके बाद लगातार मौत का सिलसिला चलता रहा। मरने वालों में चकसीमा निवासी सुरेंद्र राय का पुत्र थल सेना का जवान मोहन कुमार (27), दीगल चकसीमा का बीएसएफ एसआई विनय कुमार सिंह (53), संग्रामपुर निवासी विश्वनाथ चौधरी के पुत्र श्याम नंदन चौधरी (50) तथा रुपौली निवासी महेश्वर राय के पुत्र वीरचंद्र राय (35) के नाम शामिल हैं। बीमार लोगों में दीगल चकसीमा निवासी बेंगा राय, अभिलाख राय, सुमन कुमार, दीपक कुमार, कुंदन कुमार आदि के नाम शामिल हैं। एक साथ चार लोगों की मौत और आधा दर्जन के गंभीर रूप से बीमार पड़ने के बाद गांव में हडकंप मच गया है वहीं शराब तस्करी को लेकर भी लोगों में आक्रोश व्याप्त है। बिहार में 96 घंटे के अन्दर जहरीली शराब पीने की वजह से अब तक 41 लोगों की मौत हो गई है l गोपालगंज में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या अब 20 हो गयी है l वहीं, बेतिया में 17 लोग अब तक जान गंवा चुके हैं l जबकि समस्तीपुर में मरने वाली की संख्या अब तक 04 हो गयी है l अभी कई और लोग भी बीमार बताये जा रहे हैं l इन घटनाओ के बाद राजद ने प्रदेश की नीतीश सरकार को कटघरे में खड़ा किया है ल

ऐसे में अब राजद के प्रदेश सचिव जवाहर लाल राय ने सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं l उन्होंने इन घटनाओ को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है l सरकार को घेरते हुए इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। राजद के प्रदेश सचिव ने आगे कहा, ‘मैं सरकार से माँग करता हूँ कि इन सभी घटनाओ की उच्च स्तरीय जाँच हो, पीड़ित परिवारों की हर संभव मदद हो, दोषियों व ज़िम्मेदारों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो l उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग करते हुए कहा कि जहरीली शराब से मरने वाले व्प्यक्तियों के परिवारों को 25-25 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाय तथा जहरीली शराब बेचने वाले सहित उनके सियासी छतरी मुहैया करने वाले चेहरे पर कठोरतम कार्रवाई किया जाय।

Related Articles

Back to top button