विश्व एड्स दिवस के अवसर पर एड्स समस्या एवं जागरूकता पर आधारित फिल्म ” आत्मघात ” का प्रसारण दूरदर्शन के विभिन्न सेंटरों से

विश्व एड्स दिवस के अवसर पर एड्स समस्या एवं जागरूकता पर आधारित फिल्म ” आत्मघात ” का प्रसारण दूरदर्शन के विभिन्न सेंटरों से


जेटी न्यूज

मोतिहारी पूर्वी चंपारण-विश्व एड्स दिवस, एक दिसंबर के अवसर पर एड्स समस्या एवं जागरूकता पर आधारित फिल्म ” आत्मघात ” का प्रसारण दूरदर्शन के विभिन्न सेंटर डीडी किसान, डीडी भारती, डीडी रेट्रो समेत कई चैनलों से किया गया।
समस्या मूलक एवं जागरूकता पर आधारित फिल्मों के निर्माण के लिए सुप्रसिद्ध संस्था “युवराज मीडिया एण्ड एंटरटेनमेंट” द्वारा प्रस्तुत एड्स जैसी लाईलाज बीमारी की समस्या एवं जागरूकता पर बनी फिल्म ” आत्मघात ” में बच्चों के गलत संगत में पड़ने का मुख्य कारण एक रूम में ही सिमटे परिवार के लोगों का रहना बताया गया है। वर्ष 2000 में बनी डा. राजेश अस्थाना द्वारा लिखित एवं अभिनीत एवं निर्मात्री डा. सीमा रानी की फ़िल्म “आत्मघात” में डा. अस्थाना के अलावा सुप्रसिद्ध अभिनेत्री रीना रानी, सचिन पाण्डेय, युवराज, अमिताभ सिन्हा, संतोष कुमार, अनीता शरण, डा. प्रदीप कुमार ने काफी बेहतरीन अभिनय किया है। फ़िल्म के छायाकार धीरज गुप्ता, संपादन रौशन जमाल, संगीत सत्यजीत शरण, कला निर्देशक राजेश कुमार, रूप सज्जाकार किरण ठाकुर हैं।
बिहार सरकार की महत्वाकांक्षी योजना “यौवन मंगल मेला” समेत कई सरकारी कार्यक्रमों में प्रदर्शित होने वाली बिहार की पहली फिल्म “आत्मघात” के प्रदर्शन के अवसर पर फ़िल्मकार डा. अस्थाना ने बताया कि सीमावर्ती इलाकों में एड्स जैसी लाईलाज बीमारी की समस्या के पांव पसारने से आनेवाले दिनों में यह विकराल रूप ले लेगी। सरकार को इस ओर उचित कदम उठाने की आवश्यकता है।

Related Articles

Back to top button