*पटना पहुंचे आईपीएस शिवदीप लांडे, व्यवस्था को लेकर मुंबई एयरपोर्ट पर मैनेजर से भिड़े*

*पटना पहुंचे आईपीएस शिवदीप लांडे, व्यवस्था को लेकर मुंबई एयरपोर्ट पर मैनेजर से भिड़े*

*बिना किसी उद्घोषणा के आप इतने बिहारी यात्रियों को यूँ एक बंद डिब्बे मे कैसे कैद कर सकते है….?- लांडे*

*क्या ऐसा आप अन्य राज्यों के यात्रियों के संग कर सकते है…?-लांडे*

*सुपरकॉप के नाम से मशहूर हैं आईपीएस शिवदीप लांडे, कर चुके हैं कई दमदार कारनामे*

जेटी न्यूज, ठाकुर वरुण कुमार।

मुंबई/पटना::- आईपीएस शिवदीप लांडे मुंबई की फ्लाइट से पटना पहुंचे। लेकिन मुंबई से पटना का सफर काफी निराशाजनक था क्योंकि दोपहर 2.55 में उनकी फ्लाइट थी। 2.10 में यात्रियों को फ्लाइट के अंदर बिठा दिया गया। लेकिन जब 3.20 तक फ्लाइट रनवे पर खड़ी रही और 3.29 में यह मैसेज आया कि फ्लाइट अब 4.30 में उड़ान भरेगी। मैसेज आते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया। करीब एक घंटे तक यात्रियों को और इंतजार करना पड़ता। इस बात से परेशान यात्रियों ने लांडे के साथ आवाज उठाई और इसका नतीजा यह हुआ कि एयरलाइंस मैनेजमेंट को मामले पर संज्ञान लेना पड़ा और फ्लाइट को पटना के लिए उड़ान भरनी पड़ी।

सुपरकॉप के नाम से मशहूर शिवदीप लांडे ने अपनी आपबीती सोशल मीडिया पर रखी है। सोशल मीडिया पर शिवदीप लांडे ने यह लिखा है कि “स्पाइस जेट फ़लाइट (फ़लाइट न- SG923, मुम्बई से पटना) की दुर्भाग्यपूर्ण और निराशाजनक व्यवस्था को आज मैंने महसूस किया।

उन्होंने लिखा कि आज मेरी फ़लाइट के प्रस्थान का समय दोपहर 2:55 और इस लिहाज़ से सभी यात्रियों को फ़लाइट के अंदर 2:10 पर ही बैठा दिया गया। फिर 3:20 तक फ़लाइट यूँही अपने स्थान पर खड़ी रही और फ़िर अचानक से 3:29 पर मोबाइल पर SMS के द्वारा ये जानकारी मिलती है की ये फ़लाइट अब 4:30 पर उड़ान भरेगी।

बिना किसी उद्घोषणा के आप इतने बिहारी यात्रियों को यूँ एक बंद डिब्बे मे कैसे कैद कर सकते है….? क्या ऐसा आप अन्य राज्यों के यात्रियों के संग कर सकते है…? जब हम कुछ बिहारियों ने अपनी आवाज़ उठायी और अंत: एयरलाइनस मैनेजमेंट को फ़लाइट को पटना के लिए उड़ान भरनी पड़ी। अब मैं ‘हमार बिहार ‘ की धरती पर सेवा देने आ चूका हूँ।

अपने गृह राज्य महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में पुलिस क्राइम ब्रांच में DIG के पद पर सेवा देने वाले आईपीएस अफसर शिवदीप लांडे आज बिहार लौट रहे हैं. बिहार पुलिस मुख्यालय में योगदान देने के बाद शिवदीप लांडे की नई जगह सरकार पोस्टिंग भी करेगी। 2006 बैच के आईपीएस अधिकारी शिवदीप वामन राव लांडे ने बिहार में कई जिलों में सिटी एसपी से लेकर एसपी तक के पद पर काम करने का अनुभव प्राप्त किया है।

आपको बता दें पटना सहित बिहार के दुसरे जिलों में रहते हुए उनके कारनामे बड़े मशहूर हुए. लगभग दस महीने की सेवा में ही उन्होंने नकली कॉस्मेटिक उत्पाद विक्रेताओं सहित बड़े-बड़े दवा-माफियाओं जाली नोट छापने वालों के खिलाफ, नकली दवा बेचने वालों के खिलाफ मुहिम चलाकर हड़कंप मचा दिया था. वहीं PMCH के पास अशोक राजपथ पर एक कपड़ा शोरूम के मालिक की हत्या के बाद जब अपराधियों के भय से दुकानें बंद थी तब लांडे ने उसे दबोच कर पीएमसीएच गेट पर जमकर पिटाई की थी. जिसके बाद इलाके की सारी दुकानें खुल गई.

वहीं रोहतास में पोस्टिंग के दौरान बालू और पत्थर माफियाओं के खिलाफ शिवदीप लांडे ने एक मुहिम चलाकर सरकार के राजस्व की हानी होने से बचाया था. यही नहीं, उन्होंने कई पत्थर माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई कर जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाया था. और वहीं अररिया में पोस्टिंग के दौरान एसपी शिवदीप लांडे के कई कामों को जिले के लोग याद करते हैं. वो यहां चर्चा में तब आये थे जब मुंगेर में ट्रेनी आईपीएस होने के दौरान पत्थर माफियाओं ने हमला कर उन्हें जख्मी कर दिया था. लेकिन इसके बाद भी वो इन माफियाओं पर भारी पड़े थे.

मुंबई में क्राइम ब्रांच में DIG के पद पर काम करते हुए भी शिवदीप लांडे ने कई उपलब्धियां हासिल की. नारकोटिक्स विभाग की जिम्मेवारी को संभालते हुए लांडे ने कई माफियाओं को जमकर सबक सिखाया था. पांच साल बाद बिहार वापस लौट रहे आईपीएस शिवदीप लांडे को सरकार क्या जिम्मेदारी सौंपेगी, इस पर सभी की निगाहें टिकी हैं।

Related Articles

Back to top button