*क्या आपको पता है अंतरिक्ष में भी होती है फूड डिलीवरी?*

*क्या आपको पता है अंतरिक्ष में भी होती है फूड डिलीवरी?*

जेटी न्यूज।

जापान::- क्या आप खाने के शौकीन है? अगर हां! तो आप फूड डिलीवरी ऐप्स के भी शौकीन होंगे? वैसे, आप इस मामले में अकेले नहीं हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि अंतरिक्ष यात्री भी इन दिनों फूड डिलीवरी प्रोवाइडर्स के जरिए खाना ऑर्डर कर रहे हैं। हां यह बिल्कुल सच है। और फूड डिलीवर करने वाली कंपनियां ऐसी मांगों को पूरा करने की पूरी कोशिश कर रही हैं। अगर आप सोच रहे हैं कि हम किस बारे में बात कर रहे हैं, तो यहां हम आपको सब कुछ बताएंगे। उबेर इट्स जापान ने अपने वितरण क्षेत्रों का विस्तार करने के लिए अंतरिक्ष में भी अपनी पहुंच बना ली है। आपको अभी विश्वास नहीं हो रहा? खैर, फूड डिलीवर कंपनी ने ऐसा कर दिखाया है। इसने अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन में अंतरिक्ष यात्रियों को भोजन भेजकर शनिवार को पृथ्वी से अंतरिक्ष में अपनी पहली डिलीवरी की।

अगर आप अब भी इस बात से हैरान हैं, तो रुकिए। आपको हैरान करने के लिए और भी बहुत कुछ है। Uber Eats की डिलीवरी किसी भी सामान्य डिलीवरी बॉय ने नहीं की थी। भोजन की डिलीवरी के लिए, जापानी उद्यमी युसाकू मेज़ावा ने डिलीवरी बॉय के रूप में काम किया।

उबेर ईट्स जापान ने अपने ट्विटर पेज पर फूड डिलीवरी का एक वीडियो पोस्ट किया। वहां, हम देखते हैं कि मिस्टर मेज़ावा आईएसएस कमांडर एंटोन श्काप्लेरोव को एक उबेर ईट्स ब्राउन पेपर बैग देते हैं। मिस्टर मेज़ावा ने सफेद टी-शर्ट, शॉर्ट्स और उबेर ईट्स कैप पहनी हुई थी। कैप्शन में लिखा है, “उबेर ईट्स डिलीवरी का विकास जारी है। एक के बाद एक उन जगहों पर जहां अभी डिलीवरी नहीं हो रही हैं।” पोस्ट ने डिलीवरी के लिए मिस्टर मेज़ावा को भी धन्यवाद दिया।

इस अनोखे फूड डिलीवरी से ट्विटर यूजर्स हैरान रह गए। कुछ ने इसे “बेहद शांत डिलीवरी” कहा, जबकि अन्य ने सोचा कि अंतरिक्ष में भोजन पहुंचाना “अद्भुत” था।

अंतरिक्ष में 12 दिनों की कक्षा में मौजूद मिस्टर मेज़ावा ने 248 मील की यात्रा के बाद भोजन पहुंचाया। उन्होंने अपनी यात्रा के 8 घंटे और 34 मिनट के भीतर भोजन का पैकेट पहुंचा दिया। मिस्टर मेज़ावा 11 दिसंबर को सुबह 9:40 बजे ET में ISS में चले गए।

हम में से कई लोग उस भोजन के बारे में उत्सुक हैं जो Uber Eats ने पहली बार अंतरिक्ष में दिया। ट्रैवल एंड लीजर की एक रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि भोजन पैकेज में खाने के लिए तैयार डिब्बाबंद जापानी भोजन का स्थान-उपयुक्त भोजन था। इसमें मिसो, चिकन और बांस के अंकुर, ब्रेज़्ड पोर्क और एक जापानी बीफ़ बाउल में उबाला हुआ मैकेरल शामिल था।

रिपोर्ट के अनुसार, मिस्टर मेज़ावा ने कहा, “मैंने अभी कुछ स्वादिष्ट भोजन दिया है। मुझे अंतरिक्ष में पहली बार भोजन पहुंचाने का अवसर देने के लिए धन्यवाद।”

 344 total views,  2 views today