अपर समाहर्ता श्री विनय कुमार राय की अध्यक्षता में सदर अनुमंडल सभागार में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस समारोह का आयोजन

अपर समाहर्ता श्री विनय कुमार राय की अध्यक्षता में सदर अनुमंडल सभागार में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस समारोह का आयोजन

 

 

जे टी न्यूज़

समस्तीपुर : जिला प्रशासन समस्तीपुर के द्वारा सदर अनुमंडल सभागार में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस समारोह अपर समाहर्ता श्री विनय कुमार राय की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर की गई।समारोह का सफल संचालन प्रधानाध्यापक, श्री मुकेश कुमार ने किया। स्वागत गीत जीविका दीदियों ने प्रस्तुत की। इस अवसर पर समेकित बाल विकास सेवाएं की आंगनवाड़ी सेविका द्वारा करोना काल में एवं जीविका दीदी द्वारा उनके विशिष्ट योगदान हेतु अपर समाहर्ता द्वारा प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति, पटना द्वारा आयोजित मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करने वाली समस्तीपुर जिला की छात्राओं को प्रशस्ति पत्र एवं ₹5000 का चेक प्रदान किया गया। कार्यक्रम में “समाजिक बदलाव में महिलाओं की भूमिका” विषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।


विचार गोष्ठी में शिक्षा क्षेत्र से डॉक्टर अभिलाषा सिंह, चिकित्सा क्षेत्र से डॉक्टर कनुप्रिया, पत्रकारिता क्षेत्र से डॉक्टर अमृता, क्रीड़ा क्षेत्र से निधि राजपूत, आकाशवाणी उद्घोषिका श्वेता अग्रवाल, कवियत्री वीणा देवी, राष्ट्रपति पदक प्राप्त प्रधानाध्यापिका निर्मला कुमारी, महिला थाना अध्यक्ष पुष्पलता, सीडीपीओ सुशीला कुमारी, सीनियर डिप्टी कलेक्टर अमृता प्रीतम, डीपीओ आईसीडीएस अलका आम्रपाली ने अपने विचारों से सदन में एक नई गूंज पैदा की जिला में प्रथम बार हुए राष्ट्रीय स्तर की वैचारिक गोष्टी की सार्थकता इसमें उपस्थित महिलाओं द्वारा सुनने व तालियों की गड़गड़ाहट से अपनी भावना को व्यक्त करने से चला। कार्यक्रम में वीणा कुमारी ने स्वरचित पुस्तक “नमन करूं मैं” की प्रति अतिथियों को भेंट किया गया।

 

इस कार्यक्रम के साथ-साथ स्कूली बालिकाओं के लिए चित्रांकन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसका नेतृत्व एम ओ सविता एवं प्रिया सत्संगी ने किया। समेकित बाल विकास सेवाएं एवं जीविका दीदी के साथ-साथ विभिन्न विद्यालय की छात्राओं ने अपनी उपस्थिति दी। अंत में अध्यक्षीय भाषण में अनुमंडल पदाधिकारी ने संसार की सृजनकर्ता के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और काव्यात्मक लहजे में उनके प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा की आज की उपस्थिति और विचार गोष्ठी निश्चित रूप से राष्ट्रीय फलक पर एक सोच बनाने में अपनी भूमिका निभाएगी।

Related Articles

Back to top button