मधुबनी जवाहर नवोदय विद्यालय रांटी में तनाव मुक्त परीक्षा विषय पर परिचर्चा आयोजित बच्चों ने पीएम के सीधे लाइव प्रसारण में हुए सम्मलित

मधुबनी जवाहर नवोदय विद्यालय रांटी में तनाव मुक्त परीक्षा विषय पर परिचर्चा आयोजित बच्चों ने पीएम के सीधे लाइव प्रसारण में हुए सम्मलित


जेटी न्यूज
मधुबनी : तनावमुक्त परीक्षा सुनिश्चित कराने को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय द्वारा आयोजित ‘ परीक्षा पर चर्चा ‘ कार्यक्रम का सफल आयोजन जवाहर नवोदय विद्यालय रांटी मधुबनी के सभागार में संपन्न हुआ। परीक्षा पर चर्चा ‘ से संदर्भित कार्यक्रम पर देश के प्रधानमंत्री के साथ अलग-अलग प्रदेशों के विभिन्न विद्यालयों के छात्रों के साथ ही सीधे संवाद का लाइव प्रसारण किया गया। परीक्षा एवं इसके परिणाम संबंधित तनाव से मुक्ति एवं प्रेरणा के लिए उक्त कार्यक्रम अत्यंत लाभदायक रहा। छात्रों एवं प्रधानमंत्री के बीच सीधे संवाद के माध्यम से सभी छात्र छात्राओं को तनाव मुक्त परीक्षा के लिए आसीम प्रेरणा दी गई।

आयोजन समाप्ति के साथ ही शिक्षकों एवं छात्रों को संबोधित करते हुए जेएनवी के प्राचार्य ए के द्विवेदी ने कहा की पूरा नवोदय परिवार उक्त कार्यक्रम की तैयारी में उत्साह से लगे हुए हैं एवं विद्यालय में विभिन्न अन्य गतिविधियों के द्वारा भी छात्रों को तनाव मुक्त होकर परीक्षा में भाग लेने एवं परीक्षा को एक उत्सव के रूप में लेने में सहयोग किया जा रहा है। उक्त कार्यक्रम के द्वारा विद्यार्थियों एवं शिक्षकों को निश्चित रूप से मदद भी मिलेगी। ऊक्त कार्यक्रम की तमाम निगरानी पीजीटी रसायन अनिल कुमार के देखरेख में हुई।

विद्यालय के सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम में नवोदय विद्यालय एवं आसपास के अन्य विद्यालयों के तकरीबन 500 से अधिक छात्रों ने भाग लिया। इस दौरान छात्रों के साथ साथ विद्यालय के शिक्षक सीएस मिश्रा , सतीश पांडेय , मनोज पांडेय, सी बी यादव , आर के चौधरी ,एस के झा, इंदु सिंह एस एफ अहमद, राकेश रंजन एवं कृष्णकांत भी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button