अंतर्राष्ट्रीय शहर रक्सौल बोर्डर ने मांगे ट्रैफिक पुलिस : रंजीत कुमार सिंह जेटी न्यूज

अंतर्राष्ट्रीय शहर रक्सौल बोर्डर ने मांगे ट्रैफिक पुलिस : रंजीत कुमार सिंह
जेटी न्यूज

 

डी एन कुशवाहा

रक्सौल पूर्वी चंपारण- शहर में नित्य भारी यातायात जाम की समस्या के कारण आवागमन करने वाले लोगों को प्रतिदिन असुविधाओं का सामना करना पड़ता है। शहर स्थित रोड का एक छोटे भाग के निर्माण में एक लंबा समय लगा है, जबकि सड़क निर्माण कार्य अभी भी काफ़ी हद तक अधूरा है। वहीं नालियों का निर्माण अभी भी ठंडे बस्ते में है। मूलभूत सुविधाएं तो नदारद हैं लेकिन आवागमन करने वाले सवारी गाड़ियां भी कोई कम नहीं हैं जो यातायात के नियमों का उल्लंघन करना अपनी शान समझते हैं। आये दिन सड़क दुर्घटना के कारण विगत कुछ दिनों में ही कई जानें चली गईं लेकिन बाइक चलाने वालों की रफ़्तार और नियमों का उल्लंघन में किसी भी तरह से कमी नहीं आ रही है।
यातायात को जाममुक्त बनाने एवं सुरक्षित परिचालन के लिए रणजीत सिंह की अध्यक्षता एवं रक्सौल थाना के पुलिस अधिकारियों के सहयोग से आज स्वच्छ रक्सौल, सुन्दर रक्सौल के बैनर तले यातायात नियमों से सम्बंधित स्लोगन के साथ एक जागरूकता अभियान चलाया गया जिसकी शुरुआत अनुमंडल कार्यालय से की गई।रैली को स्थानीय प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा रवाना किया गया।जागरुकता रैली स्टेशन रोड, मेन रोड, कोइरिया टोला नहर चौक होते हुए यातायात नियमों के बारे में बताते हुए कौड़िहार चौक पर विभिन्न वक्ताओं के भाषण के बाद समाप्त हुआ।

 

रैली के दौरान स्वच्छ रक्सौल संस्था के अध्यक्ष रणजीत सिंह ने कहा कि रक्सौल शहर में यातायात को चुस्त दुरुस्त करने एवं जाम की समस्या से निजात पाने के लिए यहाँ ट्रैफिक पुलिस का पदस्थापन बेहद ज़रूरी है।पूर्व में SSB के द्वारा भी यातायात व्यवस्था को संभाला गया था जो काफी असरंदाज़ रहा परन्तु किन्हीं कारणों से SSB को इस ज़िम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया था।हमें जाम से मुक्ति चाहिए और जो लोग यातायात नियमों का उल्लंघन कर के जाम का कारण बनते हैं, उन्हें भी प्रशासन के द्वारा नकेल कसना चाहिए।
इस रैली में राजन प्रसाद, मनीर आलम, रुषतम अली,अनिल कुमार, मनीर आलम, राजन प्रसाद, सूरज सिंह, नबी आलम, राहुल ठाकुर इत्यादि शामिल थे।

Related Articles

Back to top button