लोकतंत्र एवं धर्मनिरपेक्षता को बचाने के लिए बड़ी एकता की जरूरत- दीपंकर भट्टाचार्य

    • लोकतंत्र एवं धर्मनिरपेक्षता को बचाने के लिए बड़ी एकता की जरूरत- दीपंकर भट्टाचार्य
      माले महासचिव का० दीपंकर भट्टाचार्य के संबोधन से माले का जिला स्तरीय कार्यशाला शुरू
      जे टी न्यूज़
    • समस्तीपुर : दिग्गज कम्युनिस्ट का० रामदेव वर्मा को दो मिनट का मौन श्रद्धांजलि देने के साथ ही भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव का० दीपंकर भट्टाचार्य के संबोधन से विभूतिपुर के श्री कृष्ण विनोद पुस्तकालय पतेलिया में माले का जिला स्तरीय रातदिन का कार्यशाला शुरू हुआ.
      कार्यशाला को संबोधित करते हुए माले महासचिव का० दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्षता को बचाने के लिए धार्मिक उन्माद नही, धार्मिक सहिष्णुता भारत की पहचान और विरासत रही है. इसे बचाना ही देश को बचाना है. मोदी सरकार ने अम्बानी-अडाणी को लूट की पूरी छूट दे रखी है.

 

    • लूट का राष्ट्रवाद ही भाजपा का राष्ट्रवाद है. भारतीय राष्ट्रवाद का विकास स्वाधीनता आंदोलन के गर्भ से हुआ है जिसे मोदी सरकार तहस-नहस कर रही है. धार्मिक उन्माद और नफरत की राजनीति को हवा भाजपा हिटलरी फासीवाद को भारत में थोपना चाहती हैजहां संविधान और नागरिक आज़ादी के लिये कोई जगह नही है. विरोधी आवाज़ को दबाने के काम को सरकार ने कानूनी जामा पहना दिया है. एक बृहत आंदोलन के जरिये ही फासीवाद का मुकाबला हो सकता है. भाकपा माले इस आंदोलन को जमीनी स्तर पर खड़ा करने में लगी है. बिहार में भाकपा माले ने कम्युनिष्ट आंदोलन को मज़बूती देते हुए महागठबंन्धन को मजबूत करने का निर्णय लिया है. इसे आगे बढ़ाना हम सबों का बड़ा कार्यभार है. यही दिवंगत कामरेड रामदेव वर्मा की विरासत को आगे बढ़ाना होगा,यही उनकी सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

 

  • मोदी सरकार के हाथों कुछ भी अब सुरक्षित नही है. अग्निपथ योजना के जरिये सेना का ठेकाकरण किया जा रहा है जिसने देश की सुरक्षा के सामने बड़ा प्रश्नचिह्न खड़ा कर दिया है. भाकपा माले सदन से लेकर सड़कों तक इसका डटकर मुकाबला कर रही है.
    मौके पर माले पोलिट ब्यूरो सदस्य का० धीरेन्द्र झा, जिला सचिव प्रो० उमेश कुमार, राज्य कमिटी सदस्य का० मंजू प्रकाश, का० बंदना सिंह, जिला कमिटी सदस्य का० अजय कुमार, का० ललन कुमार मंचासीन थे कार्यशाला जारी है।

Related Articles

Back to top button