दादीजी मंदिर में 26 अगस्त से होगी भादों बदी अमावस्या महोत्सव पूजा की धूम

दादीजी मंदिर में 26 अगस्त से होगी भादों बदी अमावस्या महोत्सव पूजा की धूम

अखण्ड सुहाग के लिए सामूहिक 1100 सुहागिनें करेंगी श्री दादीजी का मंगल पाठ
जे टी न्यूज़

पटना: भादो बदी अमावस्या के अवसर पर शुक्रवार 26 अगस्त से दो दिवसीय महोत्सव का प्रारंम्भ बैंक रोड स्थित श्री दादीजी मंदिर में पूरे धूम-धाम से होगा. यह जानकारी मुख्य संस्थापक अमर अग्रवाल ने आज अंतिम तैयारी की बैठक के बाद दी. अमर अग्रवाल ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण पिछले दो सालों से इसका आयोजन नहीं हो पाया था. इस वर्ष इस आयोजन के लिए पूरे श्री दादीजी मन्दिर परिसर को रंग बिरंगे देशी एवं विदेशी फूलों से काफी अच्छी तरह से सजाया जा रहा है जो देखने में काफी आकर्षक लगेगा तथा मन को मोह लेगा।

इस दिन पूरा दादीजी परिसर का माहौल राजस्थानी संस्कृति में रचा बसा नजर आयेगा। अग्रवाल ने बताया कि इस अवसर पर शुक्रवार 26 अगस्त को लाल पीली चुनड़ी में सजी- धजी 1100 महिलाओं के द्वारा अखंड सुहाग के लिए सामूहिक रूप से चार घंटे तक श्री दादीजी का मंगल पाठ किया जाएगा.
श्री दादीजी सेवा समिति के तत्वावधान में यह महोत्सव दूसरे दिन शनिवार 27 अगस्त तक चलेगा। कार्यक्रम में यजमान के रूप में अमर अग्रवाल एवं शकुंतला अग्रवाल पूजा करेंगे।

अग्रवाल ने बताया कि महोत्सव के दूसरे दिन सुबह छह बजे से हीं महिलाएं एवं पुरुष मंगल आरती के लिए कतार में लग कर दादीजी की आरती करेंगे। आरती के बाद दादीजी की पूजा अर्चना करने के लिए भक्तगणों स्वास्तिक बनाकर रोली , मेंहदी ,चावल, पेड़ा , चुनरी के साथ बहुत सारे श्रृंगार के सामान दादीजी को चढ़ाकर पूजा अर्चना करेंगे।
इसी दिन संध्या में छह बजे से श्री दादीजी का विशेष भजन कीर्तन शक्तिधाम महिला मंडल एवं श्री श्याम मंडल द्वारा किया जायेगा। ।
एम पी जैन ने बताया की आज की बैठक में अमर कुमार अग्रवाल , पी के अग्रवाल, ओम प्रकाश पोद्दार, रमेश कुमार मोदी , अक्षय अग्रवाल, निर्मल अग्रवाल, सूर्य नारायण, पवन भगत, प्रदीप पंसारी, जुगल चौधरी, सहित अनेकों पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button